बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Mumbai and Nagpur to host Ranji Trophy Semifinal matches
Written By WD Sports Desk
Last Updated : बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 (12:05 IST)

महाराष्ट्र में होंगे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच, जानें कहां खेलेगी मध्यप्रदेश

नागपुर और मुंबई में होंगे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल

Wankhede Stadium mumbai
रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में मुंबई और तमिलनाडु का सामना मुंबई में होगा जबकि मध्यप्रदेश और विदर्भ का मैच नागपुर में खेला जायेगा।नागपुर के वीसीए स्टेडियम और मुंबई के बीकेसी मैदान पर रणजी ट्रॉफी अंतिम चार के मुकाबले होंगे।

विदर्भ ने कर्नाटक को 127 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उसका सामना मध्यप्रदेश से होगा जिसके कोच चंद्रकांत पंडित है जिनके कोच रहते विदर्भ ने 2017 . 18 और 2018 . 19 में खिताब जीता था।मध्यप्रदेश ने क्वार्टर फाइनल में आंध्र को चार रन से हराया। वहीं मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी की बढत के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई।

विदर्भ सेमीफानइल में भिड़ेंगा मध्यप्रदेश से

आदित्‍य सरवटे और हर्ष दुबे की घातक गेंदबाजी की बदौलत विदर्भ मंगलवार को रणजी ट्रॉफी 2024 के क्‍वार्टरफाइनल में कर्नाटक को 127 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया है।विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पर 371 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कर्नाटक की टीम को आदित्‍य सरवटे और हर्ष दुबे बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए 243 रन पर समेट दिया। इस जीत के साथ विदर्भ का सेमीफाइनल में मध्‍य प्रदेश से भिड़ेगा।

कर्नाटक ने पांचवें दिन एक विकेट पर 103 के स्‍कोर से आगे खेलना शुरु किया। सरवटे ने मयंक अग्रवाल 70 रन को दुबे के हाथों कैच आउट कराकर कर्नाटक को दूसरा झटका दिया। इसके बाद सरवटे ने निकिन जोस को शून्य पर पवेलियन भेज दिया। मनीष पांडे एक रन पर पगबाधा आउट हुए। अनीश 40 रन और हार्दिक राज 13 रन बनाकर आउट हुये। इसके बाद धीरज गौड़ा भी दो रन पर पवेलियन लौट गये। श्रीनिवास शरत छह रन और विजयकुमार विशाक 34 रन और विधवत कावेरप्‍पा 25 रन बनाकर आउट हुये।

आदित्‍य सरवटे और हर्ष दुबे ने चार-चार विकेट लिये। दो बल्लेबाज रन आउट हुये।विदर्भ ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में 460 रन बनाए। इसके जवाब में कर्नाटक की पहली पारी 286 रन पर ढ़ेर हो गई थी। विदर्भ को पहली पारी के आधार पर 174 रन की बढ़त मिली। इसके बाद विदर्भ ने दूसरी पारी में 196 रन बनाए और कर्नाटक को जीत के 371 रन का लक्ष्‍य दिया था। कर्नाटक की टीम आदित्‍य सरवटे और हर्ष दुबे की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और पूरी टीम 243 रन पर सिमट गई। विदर्भ ने मुकाबला 127 रन से अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
ये भी पढ़ें
WPL 2024 : महिलाओं के IPL में RCB मचा रही धूम, टेबल पर सबसे ऊपर विराजमान