मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Shreyas Iyer included in Mumbai squad for Ranji Trophy semifinals After BCCI warning
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024 (18:12 IST)

BCCI की चेतावनी का असर, श्रेयस अय्यर मुंबई की रणजी टीम में शामिल

BCCI सचिव जय शाह Jay Shah ने घोषणा की थी कि खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से घरेलू मैच खेलने के लिए एक निर्देश जारी किया जाएगा

BCCI की चेतावनी का असर, श्रेयस अय्यर मुंबई की रणजी टीम में शामिल - Shreyas Iyer included in Mumbai squad for Ranji Trophy semifinals After BCCI warning
Shreyas Iyer Ranji Trophy Mumbai Semi Final Hindi News : मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मंगलवार को तमिलनाडु के खिलाफ 2 मार्च से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के लिए मुंबई की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया।
 
BKC Ground में बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच ड्रॉ पर समाप्त होने के बाद मुंबई ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिसमें 41 बार के चैंपियन ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई।
 
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज राजू कुलकर्णी की अध्यक्षता में मुंबई की चयन समिति द्वारा तय की गई 16 सदस्यीय टीम में श्रेयस सूर्यांश शेडगे (Suryansh Shedge) की जगह लेंगे।
 
बड़े रन बनाने से चूकने और फिर से पीठ से संबंधित समस्या से जूझने के कारण, 29 वर्षीय अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों (IND vs ENG Test Series) के लिए भारत की टीम में नामित नहीं किया गया था।
 
इसके बाद, अय्यर, ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) के साथ मुंबई के क्वार्टर फाइनल मैच में भी नहीं खेले।

जब श्रेयस ने फिटनेस संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए क्वार्टरफाइनल के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था, तो इस बात पर हंगामा मच गया था कि क्या यह बल्लेबाज प्रथम श्रेणी क्रिकेट (First Class Cricket) की कीमत पर Indian Premier League (IPL) के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।
 
BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने घोषणा की थी कि खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से घरेलू मैच खेलने के लिए एक निर्देश जारी किया जाएगा।
 
साइड स्ट्रेन की समस्या से जूझ रहे दुबे की हालत में सुधार हो रहा है, वहीं अय्यर पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए उपलब्ध होंगे।
 
 
BCCI ने दी थी चेतावनी
कुछ खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट को महत्व न देते हुए आज कल T20 League पर ज्यादा ध्यान देते हैं इसलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव ने कहा था कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर हैं और फिट हैं, उनके लिए घरेलू क्रिकेट खेलना अनिवार्य है और कुछ दिन पहले यह खबर भी आई थी कि चूँकि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी में भाग नहीं ले रहे हैं उन्हें केंद्रीय अनुबंध (Central Contract 2023-24) से बाहर किया जा सकता है। 
 
राजकोट में भारत बनाम इंग्लैंड तीसरे मैच से पहले, BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने खिलाड़ियों को कड़ी चेतावनी दी थी,जिसमे कहा गया था कि राष्ट्रीय टीम से बहार चल रहे खिलाडियों को घरेलु क्रिकेट खेलना होगा। उन्होंने आगाह किया कि ऐसा नहीं करने पर खिलाड़ियों को इसके परिणाम भुगतने होंगे।
 
मुंबई की रणजी टीम 
(Mumbai Squad for Ranji)
Ajinkya Rahane (C), Prithvi Shaw, Bhupen Lalwani, Musheer Khan, Ajinkya Rahane, Shreyas Iyer, Hardik Tamore (wk), Shams Mulani, Tanush Kotian, Shardul Thakur, Tushar Deshpande, Mohit Avasthi, Amogh Bhatkar, Prasad Pawar (wk), Aditya Dhumal, Royston Dias, Dhawal Kulkarni
ये भी पढ़ें
FC Cricket के इतिहास में 78 साल में पहली बार नंबर 10 और नंबर 11 ने लगाया शतक