गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Shabbar Zaidi on india and Pakistan
Last Updated : मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024 (17:36 IST)

भारत से जंग कर क्‍या पाकिस्‍तानियों को भूखे मारोगे, भूल जाओ कश्‍मीर को, शब्बर जैदी ने दिखाई पाकिस्‍तान को औकात

Shabbar Zaidi
  • शब्‍बर जैदी ने ले ली पाकिस्‍तान की क्‍लास
  • कश्‍मीर मुद्दे और भारत से जंग पर दिखा दी अपने ही देश को औकात
  • कौन है शब्‍बर जैदी, क्‍या बोल गए पाकिस्‍तान के खिलाफ इंटरव्‍यू में  
Shabbar Zaidi on india and Pakistan : आपको क्‍या लगता है आप भारत पर बम गिराकर भारत से कश्‍मीर ले ले लोगे। भारत से जंग कर के क्‍या पाकिस्‍तानियों को भूखे मारोगे, भूल जाओ कश्‍मीर को, कश्‍मीर तो गया आपके हाथ से। उन्‍होंने कश्‍मीर तक ट्रेन चला दी। किस दुनिया में रहते हो यार। कैसी बातें करते हो। भारत के टाटा ग्रूप की एक कंपनी का प्राफिट ही पाकिस्‍तान की जीडीपी के बराबर है।
पाकिस्‍तान में मची खलबली : दरअसल, यह सारी हकीकत पाकिस्‍तान के एक पूर्व अफसर ने अपने देश को उसकी औकात दिखाते हुए बयां की है। इस शख्‍स का नाम है शब्बर जैदी। शब्‍बर जैदी पाक संघीय राजस्व सीमा के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं। एक पाकिस्‍तानी इंटरव्‍यू में उन्‍होंने पाकिस्‍तान की भारत से तुलना करते हुए जो कहा है उससे पाकिस्‍तान में खलबली है और हर कोई सोचने पर मजबूर हो गया है।

शब्‍बर जैदी ने अपने इस इंटरव्‍यू में पाकिस्‍तान को उसकी हकीकत दिखा दी है, उनके तर्क इतने सटीक थे कि इंटरव्‍यू लेने वाला शख्‍स भी निशब्‍द रह गया।

खाने को रोटी नहीं है और आजादी की बात: शब्‍बर जैदी ने आगे कहा कि भारत की फौज का बजट 7 गुना ज्‍यादा है। भारत जितने टैंक खरीद रहा है, क्‍या आप भी उतने ले लोगे। क्‍या भारत की फौज से लड़ सकते हो। यह बात दिमाग से निकाल दो कि आप भारत से जंग कर सकते हो। भारत से पाकिस्‍तान की जंग की बात क्‍यों की जाती है यहां। क्‍या पाकिस्‍तानियों को भूखा मारोगे आप। आपकी आखिरी जंग 1971में हुई थी, क्‍या आप जंग कर सकते हो। क्‍या कश्‍मीर तुम लड़कर ले लोगे भारत से। क्‍या बातें कर रहे हो यार। तीन दफे भारत से लड़ने की ये हरकतें कर चुके हो, कारगिल में कर चुके हो। तुम्‍हें अभी भी अक्‍ल नहीं आई।

कश्‍मीरियों को खुद फैसला लेने दो : इंडस वॉटर ट्रीटी के बाद भारत- पाकिस्‍तान का विवाद खत्‍म हो चुका है। हां, आर्टिकल 370 में कश्‍मीरियों के साथ ज्‍यादती हुई है, इसके लिए अब कश्‍मीरियों को खुद फैसला लेना है कि उन्‍हें आजादी चाहिए या नहीं। अगर वे लड़ सकते हैं तो लड़ ले भारत से। क्‍या पाकिस्‍तान मिलिट्रली कश्मीर पर कब्‍जा कर सकता है, इंसान बनकर सोचो। उन्‍होंने जम्‍मू से श्रीनगर ट्रेन चला दी है। तुम किस दुनिया में बैठे हो। क्‍या आप कल्‍पना कर सकते हो। टाटा कंपनी का प्राफिट पाकिस्‍तान की जीडीपी के बराबर है। खाने को रोटी नहीं है और कश्‍मीर आजाद कराने चले। क्‍यों लड़ना चाहते हो भारत से, क्‍या तुम लड़ सकते हो।

सोशल मीडिया में लगी आग: ये सारी बाते शब्‍बर जैदी ने एक इंटरव्‍यू में कहकर एक तरह से पाकिस्‍तान में आग सी लगा दी है। चारों तरफ उनके इस इंटरव्‍यू की चर्चा होर ही है। सोशल मीडिया में यह इंटरव्‍यू ट्रेंड कर रहा है।
Written by Navin Rangiyal
ये भी पढ़ें
Share bazaar News: TCS और Sun Pharma में लिवाली से सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त दर्ज