सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. WPL 2024, Mumbai Indians Amelia Kerrs All-Round Show To Beat Gujarat Giants
Written By WD Sports Desk
Last Modified: सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (12:46 IST)

Amelia Kerr का ऑलराउंड प्रदर्शन, WPL में मुंबई की लगातार दूसरी जीत

हरमनप्रीत ने अपनी पारी में पांच चौकों के अलावा विजयी छक्का भी लगाया

Amelia Kerr का ऑलराउंड प्रदर्शन, WPL में मुंबई की लगातार दूसरी जीत, WPL 2024 Mumbai Indians vs Gujarat Giants - WPL 2024, Mumbai Indians Amelia Kerrs All-Round Show To Beat Gujarat Giants
WPL 2024 Mumbai Indians vs Gujarat Giants :  अमेलिया केर (Amelia Kerr) के ऑलराउंड प्रदर्शन और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने रविवार को यहां गुजरात जायंट्स को पांच विकेट से हराकर महिला प्रीमियर लीग (WPL) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
 
गुजरात ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 9 विकेट पर 126 रन बनाए। अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराने वाली मुंबई की टीम ने 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 129 रन बनाकर अपना विजय अभियान जारी रखा।
 
मुंबई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर 3 विकेट पर 49 रन था। हरमनप्रीत (41 गेंद पर नाबाद 46) और केर (25 गेंद पर 31 रन) ने यहीं से चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करके टीम को 11 गेंद शेष रहते हुए जीत दिलाई। इन दोनों के अलावा नेट साइवर ब्रंट (Nat Sciver-Brunt) ने 22 रन का योगदान दिया।
हरमनप्रीत ने अपनी पारी में पांच चौकों के अलावा विजयी छक्का भी लगाया।
 
इससे पहले अनुभवी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने गुजरात के शीर्ष क्रम को झकझोरा। उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। लेग स्पिनर केर ने मध्यक्रम और निचलेक्रम के बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया तथा अपने कोटे के चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए।
 
गुजरात के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे, जिनमेंं नौवें नंबर की बल्लेबाज तनुजा कंवर ने सर्वाधिक 28 रन का योगदान दिया। उन्होंने कैथरीन ब्राइस (नाबाद 25) के साथ आठवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।
 
इन दोनों के अलावा कप्तान बेथ मूनी ने 24 और एश्ले गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने 15 रन का योगदान दिया। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद गुजरात का स्कोर 11 ओवर के बाद पांच विकेट पर 58 रन था।(भाषा)
 
ये भी पढ़ें
2-1 से भारत ने फिर पाकिस्तान को दी क्रिकेट सीरीज में पटखनी