शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India takes series by two is to one against Pakistan in visually impaired fiction
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (13:28 IST)

2-1 से भारत ने फिर पाकिस्तान को दी क्रिकेट सीरीज में पटखनी

पाकिस्तान को हराकर भारत ने दृष्टिहीनों की मैत्री श्रृखंला जीती

INDvsPAK
कप्तान सुनील रमेश (64) और अजय कुमार रेड्डी (66) के अर्धशतकों की बदौलत भारत की पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने तीसरे टी20 में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर दोस्ताना क्रिकेट श्रृखंला 2-1 से जीत ली।

दुबई के आईसीसी क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में पाकिस्तान ने पहला मैच जीता था लेकिन भारत शुक्रवार को दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में वापस आ गया था। टी दुर्गा राव ने तीन विकेट लिए। अजय कुमार रेड्डी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने आठ गेंद शेष रहते विजय लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआती झटका लगा जब कप्तान बदर मुनीर पहले ही ओवर में आउट हो गए। बाद की दो साझेदारियों ने पाकिस्तान की उम्मीदों को पुनर्जीवित किया और 12वें ओवर में टीम 124/3 पर पहुंच गई।
पाकिस्तान ने तेज गति से रन बनाना जारी रखा और निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 193 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद सलमान ने 39 गेंदों में 74 रन बनाए।

निर्णयाक मैच में 194 रनों का पीछा करते हुए सुनील और डी वेंकटेश्वर राव ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। वेंकटेश्वर 24 गेंदों में 33 रन बनाकर आठवें ओवर में आउट हो गए. लेकिन सुनील और अजय ने भारत के लिये जीत के लिये मजबूत प्लेटफार्म तैयार किया जिसकी बदौलत 18.4 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बना कर भारत की जीत तय हो गयी।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
अश्विन ने तोड़ा एक और बड़ा रिकॉर्ड, हुए महान गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल