सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Woman In Police Custody For Wearing Digital Print
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (11:51 IST)

पाकिस्तान में डिजिटल प्रिंट वाली ड्रेस पहनने पर महिला हिरासत में, क्या है कुरान कनेक्शन?

Lahore Woman
Lahore Woman In Police Custody For Wearing Digital Print Dress : पाकिस्तान में एक महिला को मनमाफिक कपडे पहनने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में लिया है। दरअसल, लाहौर में एक महिला को इसलिए हिरासत में ले लिया गया, क्योंकि उसने एक ड्रेस पहनी थी जिस पर अरबी भाषा में डिजाइन प्रिंट थी।
महिला एक रेस्तरां में यह ड्रेस पहनकर पहुंची थी। लेकिन, वहां मौजूद लोगों को लगा कि उसकी ड्रेस पर कुरान की आयतें छपी हुई हैं। इसे देख लोगों का पारा भड़क गया और उन्होंने पुलिस बुला ली। और पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। हालांकि, बाद में पता चला कि ड्रेस पर जो भी डिजाइन प्रिंट था वह कुरान की आयत नहीं थी। लेकिन, महिला को फिर भी इसके लिए माफी मांगनी पड़ी।

शेयर किया वीडियो : पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया है। इस वीडियो में लोगों को महिला पर टिप्पणी करते हुए और महिला को अपना मुह छिपाते हुए देखा जा सकता है। एक शख्स तो यह कहता हुआ सुनाई देता है कि हमारे इस्लाम का मजाक उड़ाया जा रहा है। बाद में पुलिस बुर्का पहनाकर महिला को अपने साथ ले गई।

महिला को मांगनी पड़ी माफी : इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा कि एक महिला अपने पति के साथ शॉपिंग करने गई थी। उन्होंने एक ड्रेस पहनी हुई थी, जिसे लेकर लोगों को लगा कि उस पर कुरान की आयत छपी हुई है। इसकी जांच करने पर पता चला कि ड्रेस पर कुछ आपत्तिजनक नहीं प्रिंट था। हालांकि, इसके बाद भी महिला को माफी मांगनी पड़ी। महिला ने कहा कि मैंने कुर्ता डिजाइन समझ कर लिया था। मुझे नहीं लगा था कि लोगों को इससे आपत्ति होगी। मैं फिर भी माफी मांगती हूं। 
Edited By Navin Rangiyal