वर्ल्ड कप के बाद एशेज पर इंग्लैंड की नजर, बनाया यह प्लान

पुनः संशोधित बुधवार, 31 जुलाई 2019 (14:49 IST)
एजबस्टन। इंग्लिश क्रिकेट टीम आईसीसी विश्वकप की सफलता के बाद गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एशेज़ सीरीज़ के पहले मुकाबले के लिए में उतरेगा।
इंग्लैंड ने इतिहास में पहली बार वनडे विश्वकप अपने नाम किया है और इसके बाद अब उसकी अगली परीक्षा एशेज़ सीरीज़ है, जहां उसके अभियान की शुरुआत एजबस्टन में होगी।

दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के लिए एशेज़ सीरीज़ हमेशा से प्रतिष्ठा का विषय रही है और इंग्लैंड की ज़मीन पर दो दशक बाद एशेज़ जीतकर वह विश्वकप में मिली निराशा को पीछे छोड़ने का प्रयास करेगी।

ऑस्ट्रेलिया 19 साल से इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीत सकी है जबकि मेज़बान इंग्लैंड के पास विश्वकप के बाद एशेज़ जीतकर डबल धमाका करने का सुनहरा मौका है। इंग्लिश टीम को एक बार फिर अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा होगा जिससे विपक्षी टीम को मुश्किल हो सकती है जिसके खिलाड़ी खासकर गेंदबाज़ यहां की पिचों पर लगातार संघर्ष करते रहे हैं।
ऑस्ट्रेलिया के कुछेक खिलाड़ियों से हालांकि अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर विश्वकप में काफी सफल रहे थे जबकि बेनक्राफ्ट जैसे खिलाड़ियों को यहां काउंटी टीम में खेलने का अनुभव काम आ सकता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिये हालांकि मुश्किल यह रहेगी कि वह एशेज़ में खास तैयारी के बिना उतर रही है जबकि इंग्लैंड ने हाल ही में आयरलैंड के साथ टेस्ट खेला था जिसमें उसने 143 रन से जीत अपने नाम की थी। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :