वॉशिंगटन सुंदर के रूप में भारत को इंग्लैंड सीरीज से पहले लगा एक और झटका

Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (17:04 IST)
इंग्लैंड दौरा अभी शुरु नहीं हुआ है कि इससे पहले ही भारतीय टीम को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। शुभमन गिल, आवेश खान के बाद अब ऑफ स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी भी इंग्लैंड सीरीज से रूल्ड आउट हो गए हैं। सुंदर काउंटी इलेवन टीम की ओर से प्रैक्टिस मैच खेल रहे थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉशिंगटन सुंदर की उंगली में चोट लगी है। हालांकि इसके बारे में अब तक अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है कि उन्हें चोट कब लगी। वहीं आवेश खान के अंगूठे में फ्रैक्चर है। दोनों क्रिकेटर अब आगे दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आवेश खान को मैच के पहले दिन अंगूठे में चोट लगी थी, जबकि सुंदर को दूसरे दिन अंगुली में चोट लगी।


सुंदर का रूल्ड आउट होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है। इसका सबसे बड़ा कारण है उनकी बल्लेबाजी स्किल। असल में वॉशिंगटन एक अच्छे ऑफ स्पिनर तो हैं ही, साथ ही वह जरूरत पड़ने पर टीम के लिए क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने गाबा टेस्ट मैच में ये साबित भी किया था, जब उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर साझेदारी की थी और 62 रन बनाए थे।


इससे पहले शुभमन गिल चोट की वजह से दो हफ्ते पहले ही बाहर हो गए थे और अब वो भारत लौट आए हैं। उन्होंने एक पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी। अब सवाल उठता है कि क्या आवेश, गिल व सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजा जाएगा। हालांकि इससे पहले जब गिल के रूल्ड आउट होने की खबर सामने आई थी, तो ये चयनकर्ताओं द्वारा अतिरिक्त खिलाड़ियों को भेजने से इनकार कर दिया गया था।

भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होने वाली है।



और भी पढ़ें :