चिली की यह ताइक्वांडो खिलाड़ी कोरोना के कारण हुई ओलंपिक से बाहर, इंस्टा प्रोफाइल है मॉडल जैसी (फोटो)

Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (17:11 IST)
टोक्यो: चिली की ताइक्वांडो खिलाड़ी और नीदरलैंड की स्केटबोर्ड खिलाड़ी पॉजिटिव पाए जाने के कारण बुधवार को ओलंपिक खेलों से बाहर हो गईं।
फर्नांडा यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने पर हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाई गई जबकि केंडी के नतीजे का खुलासा खेल गांव में हुआ। वह खेल गांव में संक्रमित पाई गईं छठी खिलाड़ी हैं।

चिली की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) ने बयान में कहा, ‘‘जापान पहुंचने पर किए गए परीक्षण में फर्नांडा एग्वायर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई।’’

केंडी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर संदेश में घोषणा की कि उनका ओलंपिक अभियान अब खत्म हो चुका है।
केंडी ने लिखा, ‘‘मेरा दिल टूट गया है। दुर्भाग्य से आज सुबह मैं कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई जिसका मतलब है कि मेरा ओलंपिक सफर यहीं खत्म हो गया। इन हालात से बचने के लिए जो संभव था वह किया और सभी एहतियात बरती थी। ’’
फर्नांडा उज्बेकिस्तान से कोविड नेगेटिव नतीजे के साथ तोक्यो आई थी लेकिन यहां हवाई अड्डे पर हुए एंटीजेन और पीसीआर परीक्षण दोनों में पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद उन्हें पूर्व निर्धारित पृथकवास सुविधा में रखा गया है।
चिली की एनओसी ने कहा, ‘‘खिलाड़ी में कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है और वह स्वस्थ्य है लेकिन दुर्भाग्य से वह प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाएगी क्योंकि जापान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कम से कम 10 दिन का पृथकवास लागू किया है।’’

ताइक्वांडो प्रतियोगिता की शुरुआत शनिवार से होगी।फर्नांडा के कोच जोस जपाटा को नेगेटिव नतीजे के बावजूद करीबी संपर्क होने के कारण पृथकवास में रखा गया है।
आयोजन समिति ने बुधवार को खेलों से जुड़े जिन आठ कोविड-19 संक्रमित मामलों का खुलासा किया उसमें फर्नांडा भी शामिल थी।

फर्नांडा और केंडी से पहले पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जिसमें से तीन खेल गांव में रह रहे थे। हालांकि इनमें से कोई भी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पॉजिटिव नहीं पाया गया।

बुधवार को आठ नए मामलों के साथ खेलों से जुड़े कोविड मामलों की संख्या 75 पहुंच गई है।ओलंपिक शुक्रवार से शुरू होंगे और स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में आठ अगस्त तक चलेंगे।(भाषा)



और भी पढ़ें :