ऑस्ट्रेलिया दौरे के दोस्त आज थे आमने सामने, पर सिराज भारी पड़े सुंदर पर (वीडियो)

पुनः संशोधित बुधवार, 21 जुलाई 2021 (22:52 IST)
और वाशिंगटन सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। सुंदर को पहले मैच से ही टीम ने मौका दिया और सिराज को दूसरे मैच से। यह सीरीज भारत के लिए ऐतिहासिक साबित हुई और कई लम्हें इसके साथ हमेशा के लिए जुड़ गए।

इस सीरीज में कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला तो खिलाड़ियों को एक दूसरे के बारे में जानने को मिला। ऐसा ही कुछ कहा जा सकता है और मोहम्मद सिराज के बारे में। उस दौरे पर जहां मोहम्मद सिराज भारत के सबसे सफल तेज गेंदबाज थे तो वही वॉशिंगटन सुंदर ने ब्रिस्बेन टेस्ट में 80+ की पारी खेलकर भारत के लिए जीत की नींव रखी।

हालांकि आज यह दोनों क्रिकेट मैच में आमने सामने आए। गौरतलब है कि भारत और काउंटी एकादश के में दो भारतीय खिलाड़ी आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर काउंटी की तरफ से खेल रहे हैं। आवेश खान तो आज चोट के कारण बाहर हो गए लेकिन वॉशिंगटन सुंदर की आज बल्लेबाजी आयी।

जब सुंदर की बल्लेबाजी आई तो उनके सामने मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने के लिए आए। अब वह दोस्त हैं तो उनकी ताकत और कमजोरी का उनको अच्छे से अंदाजा है। इस बात का फायदा ही आज सिराज ने उठाया।

मोहम्मद सिराज ने सुंदर को एक शॉर्ट गेंद करी जो उनके कंधे पर तेजी से आ रही थी खुद को बचाने के चक्कर में वह बल्ला अड़ा बैठे और बैट का बाहरी किनारा लेकर गेंद स्लिप्स में खड़े खिलाड़ी के हाथों में जा पहुंची। इस वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ।
वैसे तो काउंटी की टीम ने भी यही सोचकर सुंदर को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा था क्योंकि वह भी सिराज की गेंदबाजी कई बार नेट्स में खेल चुके हैं। लेकिन आज 14 गेंदो में महज 1 रन बनाकर अपना कैच रोहित शर्मा को थमा बैठे।

के 311 रनों के जवाब में काउंटी की हालत भी ठीक नहीं है। 9 बल्लेबाज 220 रनों के स्कोर पर आउट हो गए हैं। इस तरह काउंटी एकादश भारतीय टीम से 91 रन पीछे है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :