World Test Championship : विराट कोहली दिखाई दिए 18 नंबर की नई जर्सी में

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (00:13 IST)
एंटीगा। से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने नाम और नबंर वाली नई जर्सी पहनकर फोटो-शूट कराया। कप्तान विराट कोहली को नई टेस्ट जर्सी में उनके नाम और नंबर-18 के साथ देखा गया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को एंटीगा में आज शाम भारतीय समयानुसार शाम 7 से शुरू होगा।
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, अजिंक्य रहाणे, युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, चेतेश्वर पुजारा समेत 16 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल खिलाड़ियों की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर देखी जा सकती हैं।

एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में आईसीसी रैंकिंग की नंबर 1 की वाली भारतीय टेस्ट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अभियान गुरुवार से शुरू करेगी।
विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान टेस्ट क्रिकेट में बड़ा बदलाव आ गया है। टीम इंडिया के खिलाड़ी पहली बार नाम और जर्सी नंबर के साथ मैदान पर नजर आएंगे।

उल्लेखनीय है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में एलिट ग्रुप की शीर्ष 9 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनमें भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज शामिल हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में कुल 27 सीरीज में 72 टेस्ट मैच खेले जाने हैं।
हर देश की टीम को टेस्ट जीतने पर अंक मिलेंगे। शीर्ष 2 टीमें 10 से 14 जून 2021 में लॉर्ड्‍स के मैदान पर फाइनल खेलेगी। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के विजेता का फैसला होगा। चित्र सौजन्य : ट्‍विटर

 

और भी पढ़ें :