ICC अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की कोशिश में रहेगी टीम इंडिया

पुनः संशोधित सोमवार, 20 जनवरी 2020 (13:17 IST)
ब्लोमफोंटेन। भारतीय क्रिकेट टीम ने में श्रीलंका को 90 रनों से हराकर आईसीसी के इस टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की हैं। मंगलवार को के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में बड़ी जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल के करीब पहुंचने की कोशिश करेगी भारतीय टीम।
ने प्रभावशाली बल्लेबाजी और अनुशासित गेंदबाजी के दम पर रविवार को ग्रुप ए के अपने पहले मैच में श्रीलंका पर 90 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरी तरफ जापान का भाग्य ने साथ दिया जो उसे एक अंक मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका पहला मैच शनिवार को बारिश से धुल गया था और दोनों टीमों में अंक बांट दिए गए थे।

भारत 24 जनवरी को अंतिम मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। भारत ने रविवार को खिताब के मजबूत दावेदार की अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया और श्रीलंका को खेल के हर विभाग में मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (59), कप्तान प्रियम गर्ग (56), उप कप्तान ध्रुव जुरेल (52) के अर्धशतकों से 4 विकेट पर 297 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 45.2 ओवर में 207 रन पर आउट कर दिया। सिद्धेष वीर (44 और 34 रन देकर 2 विकेट) ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उनके अलावा बायें हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी 2-2 विकेट लिए।

जापान से भारतीय टीम को किसी तरह की चुनौती मिलने की संभावना नहीं है। अगर भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो वह बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।


और भी पढ़ें :