Team India को 4 नंबर के लिए मिला धमाकेदार बल्लेबाज, 2018 के बाद पहली बार लगा शतक

Shreyas Iyer
वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 5 फ़रवरी 2020 (21:55 IST)
हैमिल्टन। टीम इंडिया भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 विकेट से हार गई हो लेकिन कुछ अच्‍छी चीज भी हुई, जिसके लिए यह मैच याद किया जा रहेगा। खासकर के लिए, जिन्होंने 2018 के बाद पहली बार टीम इंडिया के नंबर 4 खिलाड़ी अय्यर ने जड़ा है।

न्यूजीलैंड के लिहाज से अच्छी बात यह रही कि उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत (348 रन) दर्ज की।

दूसरी तरफ भारत को नंबर 4 की पोजिशन पर श्रेयस अय्यर के रूप में ऐसा बल्लेबाज मिल गया, जिसने विराट और शास्त्री का सिरदर्द खत्म कर दिया।

टीम इंडिया काफी समय से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ियों का प्रयोग करती रही लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका लेकिन अब जाकर श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर अपनी काबिलियत साबित की है़, वह भी शतक जड़कर।

श्रेयस ने 107 गेंदों पर 11 चौकों व 1 छक्के की मदद से 103 रन बनाए और लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रन जोड़े। राहुल ने 64 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की तूफानी बल्लेबाजी की, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे।

श्रेयस अय्यर से पहले 29 अक्टूबर 2018 के दिन अंबाती रायुडू ने मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर 4 की पोजिशन पर उतरकर शतक (100) लगाया था। तब 22 महीने के बाद किसी भारतीय बल्लेबाज ने नंबर 4 पर उतरकर शतक पूरा किया था। 2018 के बाद इस नंबर शतक का सूखा आखिरकार श्रेयस अय्यर ने खत्म किया।
न्यूजीलैंड दौरे में श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टी20 में भी उनका बल्ला खूब चला था और 3 वनडे की सीरीज के पहले मैच ही उन्होंने शतक जड़ डाला। उम्मीद की जानी चाहिए कि टीम प्रबंधन आने वाले मैचों में भी श्रेयस को नंबर 4 पर उतारे।


और भी पढ़ें :