आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली को पछाड़कर स्मिथ ने जीती दूसरे स्थान की जंग

Steve Smith
पुनः संशोधित मंगलवार, 12 जनवरी 2021 (14:12 IST)
दुबई:भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि आस्ट्रेलिया के दूसरे स्थान पर आ गए। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढकर आठवें स्थान पर आ गए हैं।
कोहली के ताजा रैंकिंग में 870 अंक हैं। वह पितृत्व अवकाश के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए। उनकी पत्नी अनुष्का ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया। स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं जिनके 919 अंक हैं । स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाये थे।

विलिय्मसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की पारी खेली थी। वह आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले कीवी क्रिकेटर भी बन गए हैं।
तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले पुजारा आठवें स्थान पर हैं जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर हैं। ऋषभ पंत ने 36 और 97 रन की पारियां खेली जिनके दम पर वह 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गए।

हनुमा विहारी 52वें , शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें स्थान पर हैं।गेंदबाजों में आफ स्पिनर अश्विन दो पायदान गिरकर नौवें स्थान पर है जबकि जसप्रीत बुमराह एक पायदान नीचे दसवें स्थान पर हैं।पैट कमिंस इस सूची में शीर्ष पर हैं जिनके बाद इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :