सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. South Africa vs India revised playing condition on day 4
Written By
Last Updated : गुरुवार, 6 जनवरी 2022 (22:19 IST)

बारिश के बाद चौथे दिन का खेल हुआ शुरू, इतने ओवर डालने होंगे भारतीय गेंदबाजों को

बारिश के बाद चौथे दिन का खेल हुआ शुरू, इतने ओवर डालने होंगे भारतीय गेंदबाजों को - South Africa vs India revised playing condition on day 4
जॉहन्सबर्ग में चल रहा दूसरा टेस्ट तीसरे दिन के अंत तक रोमांचक मोड़ पर आ गया था लेकिन गुरुवार से ही बारिश ने खेल प्रेमियों को इंतजार करवाया। लेकिन अब एक खुशखबरी सामने आ रही है।

भारतीय समयअनुसार 7.15 को मैच शुरु हुआ। लगभग दो सत्र बारिश के कारण खोने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका और भारत के पास कुल 4 सत्र है यह मैच जीतने के लिए।

चौथे दिन सिर्फ 34 ओवरों का खेल होगा अगर बारिश ने बाधा नहीं डाली तो। तीसरे दिन के अंत तक दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे और वह जीत से सिर्फ 122 रन दूर थी। गौरतलब है कि पहला टेस्ट 113 रनों से जीतकर भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है।


भारत ने पहली पारी में 202 रन बनाये थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत ने दूसरी पारी में 266 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा था। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 118 रन बनाये हैं।

कप्तान डीन एल्गर ठोस नाबाद पारी और दो उपयोगी साझेदारियों से दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट के तीसरे दिन बुधवार को  अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 118 रन बनाकर 240 रन का लक्ष्य हासिल करने की उम्मीदें जीवंत रखी थी।

चौथे दिन का खेल शुरु होने से पहले एल्गर121 गेंदों पर 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने एडेन मार्कराम (31) के साथ पहले विकेट के लिये 47 और कीगन पीटरसन (28) के साथ दूसरे विकेट के लिये 46 रन की साझेदारियां करके भारत को हावी होने से रोका था। तीसरे दिन के खेल के अंत के  समय एल्गर के साथ रॉसी वान डर डुसेन 11 रन पर खेल रहे थे।

इससे पहले सुबह से ही बारिश ने खेल को प्रभावित किया और  पहले 2 सत्र बारिश के कारण धुल गए।दिन का खेल शुरू होने से पहले हल्की बारिश हो रही थी और कवर ढके हुए थे। इसके बाद चौथे दिन का खेल गुरुवार को यहां बारिश के कारण लंच के बाद भी शुरू नहीं हो पाया।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने लंच समाप्त होने के तुरंत बाद ट्वीट किया, ‘‘इंपीरियल वांडरर्स में बारिश जारी और अभी खेल संभव नहीं।’’तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा।