#SachinUnacademyFilm: सचिन का यह वीडियो बताता है कि असफलता के बाद ही सफलता कदम चूमती है

sachin tendulkar
Last Updated: मंगलवार, 2 मार्च 2021 (14:57 IST)
वही नाम हैं जिसने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजो के खिलाफ रनों का अंबार खड़ा किया है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ, जेसन गिलस्पी, शोएब अख्तर, वसीम अकरम सभी ने उनको परेशान किया है चाहे पिच कैसी भी हो, सपाट या फिर उछाल वाली। फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और इन गेंदबाजों पर जमकर आक्रमण किया।
यह सब बताया गया है अनएकेडमी के वीडियो में जिन्होंने हाल ही में सचिन के साथ व्यवसायिक साझेदारी की है। इस बेहतरीन वीडियो में सचिन तेंदुलकर के सभी समकालीन गेंदबाज उनको गेंद करते हुए दिखाए गए हैं। गेंद जैसे ही स्लो मोशन में रुकती है सचिन के सभी डिस्मिसल इस वीडियो में दिखे, जो शायद इन तेज रफ्तार के लिए जाने जाने वाले गेंदबाजों के लिए बड़ी उपलब्धि है।

इस वीडियो को अनएकेडमी ने शेयर अपलोड कर कैप्शन में लिखा है - सफलता की आवाज बड़ी होती है लेकिन मेहनत की आवाज उस से भी बड़ी होती है। तो अपना रास्ता फिर बनाते हैं,
फिर अपने सपनों को जगाते हैं क्योंकि पैशन को हराया नहीं जा सकता।

इस वीडियो को रीट्वीट कर के सचिन तेंदुलकर ने लिखा - पूरानी यादें अचानक से सामने आ गई। एक बड़ी सीख जिसने मुझे भारत के दौरान 22 यार्ड की इस पिच पर अच्छे और बुरे समय पर मदद दी वह यह थी कि - अपने सपनों को पूरा करो लेकिन आसान रास्ता मत चुनो। रास्ता मुश्किल हो सकता है लेकिन कभी हार मत मानो।
इस वीडियो के निर्देशन के कारण यह जल्द ही ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग बन गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने इस फिल्म के लिए तारीफ के पुल बांध दिए। मशहूर अंग्रेजी क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा कि इस वीडियो में भावनाओं का ज्वार था। उन्होंने सचिन जैसे खिलाड़ी के पर वीडियो बनाने के लिए अनएकेडेमी को बधाई दी।

हिंदी में कमेंट्री में अपनी पहचान बनाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्विटर पर कहा कि मैं तो इस फिल्म से चिपककर बैठ गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी इस वीडियो की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा कि यह सबसे बड़ी सीख है जो महानतम बल्लेबाज ही सिखा सकता है। आपका खेल एक उपहार है जिससे हमें प्रेरणा मिलती है।

बाएं हाथ के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा- लीजेंड, चैंपियन, पाजी , सारे लम्हे फिर से जीने को मिल गए। सचिन के साथ साथ में बल्लेबाजी करने का सौभाग्य प्राप्त कर चुके वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि - निश्चित तौर पर सबसे बड़ी सीख और सबसे बड़ा खिलाड़ी, अनएकेडमी को इस फिल्म के लिए बहुत बहुत बधाईयां।

गौरतलब है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अनअकेडमी के ब्रांड एंबेसेडर बन गए हैं। साथ ही वह बच्चों के लिए इंटरेक्टिव क्लासेस में एक टीचर के तौर पर पढाएंगे भी।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :