1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ravindra Jadeja cleared from NCA ahead of Border Gavaskar Trophy
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023 (16:14 IST)

INDvsAUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी शुरु होने से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, रविंद्र जड़ेजा हुए फिट

बेंगलुरु: भारत के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में खेलने के लिये फिट घोषित कर दिया गया है।
 
क्रिकेट समाचार वेबसाइट क्रिकबज़ की गुरुवार की एक रिपोर्ट अनुसार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने बुधवार को जडेजा की फिटनेस रिपोर्ट जारी की, जिसमें उन्हें खेलने की मंजूरी दे दी गयी है। जडेजा अब नागपुर का रुख करेंगे, जहां भारतीय टीम पहला टेस्ट शुरू होने से पूर्व चार-दिवसीय कैंप में अभ्यास करेगी।
 
गौरतलब है कि जडेजा ने भारत के लिये आखिरी मैच अगस्त 2022 में एशिया कप में खेला था। सौराष्ट्र के 34 वर्षीय हरफनमौला को वहां लगी घुटने की चोट की सर्जरी करवानी पड़ी, जिसके कारण वह पांच माह तक क्रिकेट से दूर रहे। जडेजा ने 24-27 जनवरी को खेले गये रणजी मुकाबले में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रिकेट पिच पर वापसी की। जडेजा ने इस मैच में 41.4 ओवर फेंके और दूसरी पारी में सात विकेट भी झटके, जिसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे दी गयी।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला नौ फरवरी से नागपुर में खेला जायेगा, जबकि अन्य तीन मैच क्रमश: दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जायेंगे। भारत के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिये यह टेस्ट सीरीज जीतना जरूरी है।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
पूर्व भारतीय हॉकी कोच ने विश्वकप से जल्द बाहर होने के गिनाए 2 बड़े कारण