जले-भुने बैठे रविचंद्रन अश्विन ने पत्नी प्रीति को क्यों कहा- ये बकवास बंद करो...

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: बुधवार, 4 सितम्बर 2019 (17:21 IST)
यदि आपसे पूछा जाए कि भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे शांत और एकांतप्रिय कौन सा क्रिकेटर है? तो आपका जवाब होगा (Ravichandran Ashwin)। अश्विन न तो कभी मैदान पर गुस्सा होते हैं और न विकेट मिलने का जश्न मनाते हैं, लेकिन अचानक ऐसा क्या हो गया कि वे बेहद नाराज हो गए और नाराज भी हुए तो अपनी पत्नी प्रीति पर। उन्होंने वेस्टइंडीज से ही अपनी पत्नी को जमकर लताड़ लगाते हुए कहा 'बंद करो ये सब'...।
पत्नी ने वो कौन सा काम किया जिससे कि अश्विन आगबबूला हुए : अश्विन टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे से भारत लौट रहे हैं। उन्हें इस दौरे के दौरान दोनों टेस्ट मैच में विराट ने मैदान पर नहीं उतारा। मैदान पर नहीं उतारने से पहले से ही जले-भुने बैठे अश्विन की पत्नी प्रीति को जरा भी अहसास नहीं था कि सोशल मीडिया पर एक तस्वीर डालकर अपने पति को 'टैग' करना मुसीबत खड़ी कर देगा। की अभिनेत्री त्रिशा के साथ प्रीति ने सेल्फी ली थी और उसे भेज दी अश्विन को भी। पत्नी के इसी काम से अश्विन नाराज हो गए।
अश्विन का नाराज होना जायज है : रविचंद्रन अश्विन जब स्कूल में पढ़ते थे, तभी से अभिनेत्री त्रिशा के प्रशंसक थे। इसके लिए बाकायदा उन्होंने एक फैंस क्लब भी बनाया था। अश्विन को त्रिशा बहुत अच्छी लगती थी लेकिन तब उन्हें खुद नहीं पता था कि एक दिन वे भी बहुत बड़े क्रिकेटर बन जाएंगे और उनके भी ढेरों प्रशंसक होंगे। 30 अगस्त को प्रीति ने त्रिशा के साथ सेल्फी ली और भेज दी अश्विन को। अश्विन ने लिखा, 'मुझे चिढ़ाना बंद करो मुझसे यह और बर्दाश्त नहीं हो सकता। बंद करो यह बकवास।'
अश्विन की लव कम अरेंज मैरिज : अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश लिया था। इसी कॉलेज में प्रीति नारायण भी पढ़ती थीं। दोनों में पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार। 6 नवंबर 2011 में टेस्ट डेब्यू करने वाले अश्विन ने मैच खत्म होने के 3 दिन बाद ही दोनों परिवारों की सहमति से 13 नवंबर 2011 को दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से प्रीति से शादी कर ली थी।
प्रीति ने दूसरी बेटी के जन्म की बात 5 दिनों तक छुपाई : अश्विन की पत्नी प्रीति पहली बार 11 जुलाई 2015 को मां बनीं। घर में आई लक्ष्मी का नाम रखा गया 'अकीरा'। अकीरा के बाद दूसरी बार प्रीति 21 दिसंबर 2016 को फिर से मां बनीं लेकिन उन्होंने अश्विन को दूसरी बच्ची के पिता बनने की खबर 5 दिनों तक नहीं दी। असल में तब अश्विन चेन्नई टेस्ट में व्यस्त थे। उन्हें 'आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर' के अलावा 'टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' घोषित किया गया था। मीडिया में ये खबर सुर्खियों में थी और प्रीति नहीं चाहती कि दूसरी खबर चर्चा में आए।
: 32 साल के अश्विन ने 18 अप्रैल 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल में पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला। 5 जून 2010 में श्रीलंका के खिलाफ पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और 6 नवंबर 2011 को पहला टेस्ट मैच दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 544 विकेट : अश्विन ने 65 टेस्ट मैचों में 342, 111 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 150 और 46 टी-20 में 52 विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7 बार 10 विकेट लेने का सम्मान प्राप्त किया है।

 

और भी पढ़ें :