हैम्पशायर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में पहली बार खेलेंगे रहाणे

Last Updated: शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019 (22:15 IST)
नई दिल्ली। अनुभवी भारतीय बल्लेबाज और टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जून में इंग्लैंड रवाना होंगे, जहां वे में पहली बार क्लब की ओर से खेलेंगे।
काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए रहाणे मई माह में ही इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। हैम्पशायर के लिए खेलने वाले रहाणे पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे। वे दक्षिण अफ्रीका के की जगह टीम का हिस्सा बनेंगे। मारक्रम का नाम दक्षिण अफ्रीका की विश्व कप के लिए 15 सदस्यों वाली टीम में चयन हुआ है।
दिलचस्प है कि 30 मई से इंग्लैंड की मेजबानी में आईसीसी विश्व कप का आयोजन होना है, लेकिन रहाणे भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन इसी दौरान वे काउंटी चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड के दौरे पर रहेंगे।

30 वर्षीय बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का बहुत अनुभव है। उन्होंने मार्च 2013 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था। तब से लेकर अब तक रहाणे ने 56 टेस्ट और 90 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 40.55 की औसत से 3,488 और एकदिवसीय में 35.26 की औसत से 2,962 रन बनाए हैं।
रहाणे के क्लब से जुड़ने पर क्रिकेट के निदेशक जाइल्स व्हाइट ने कहा कि हम रहाणे जैसे खिलाड़ी के टीम से जुड़ने पर खुश हैं। मारक्रम और दिमुथ करुणारत्ने के विश्व कप के चलते टीम को छोड़ने के बाद हम ऊपरी क्रम के लिए नए बल्लेबाज की तलाश कर रहे थे। रहाणे ने क्लब के साथ जुड़ने की इच्छा जताई थी। हम उन्हें अपनी टीम में लेने पर बेहद उत्साहित है।

काउंटी क्रिकेट में खेलने पर रहाणे ने कहा कि मैं हैम्पशायर के लिए खेलने वाला पहला भारतीय बनने के लिए उत्साहित हूं। यह क्लब नए कीर्तिमान रच रहा है। मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करूंगा और एक टीम के रूप में हम जीतने की कोशिश करेंगे। मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का भी अनुमति देने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।
उल्लेखनीय है कि रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक भी जड़ा था।

 

और भी पढ़ें :