न्यूजीलैंड में मस्जिद हमले पर क्रिकेट जगत स्तब्ध, गोलीबारी की घटना पर जताया गहरा दु:ख

Last Updated: शुक्रवार, 15 मार्च 2019 (18:47 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने के क्राइस्टचर्च स्थित 2 मस्जिदों में हुई गोलीबारी की घटना पर गहरा दु:ख जताया है। इस हादसे में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी सुरक्षित बचे हैं जिसे लेकर स्तब्ध है।
विराट ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस घटना को हैरानीभरा और दु:खद बताया। उन्होंने साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट टीम के इस हादसे में बाल-बाल बचने पर राहत व्यक्त की।
उन्होंने लिखा कि यह भयावह और दु:खद है। मुझे उन लोगों के लिए गहरा दु:ख है, जो क्राइस्टचर्च हादसे में प्रभावित हुए हैं। मुझे बांग्लादेशी टीम के प्रति भी संवेदना है, आप सुरक्षित रहें।
क्राइस्टचर्च की मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के लिए बांग्लादेशी क्रिकेट टीम मस्जिद अल नूर पहुंचने ही वाली थी कि चंद मिनट पहले वहां गोलीबारी शुरू हो गई। ऐसे में बांग्लादेशी खिलाड़ियों को बस से उतरने ही नहीं दिया गया और फिर ग्राउंड पर ले जाने के बाद तुरंत होटल ले जाया गया।

इस हादसे के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज रद्द हो गई है और टीम जल्द ही स्वदेश लौटने की तैयारी में है। दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच शनिवार से हेग्ले ओवल में होना था।
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी क्रिकेट जगत के साथ मिलकर इस हादसे में मारे गए लोगोंको श्रद्धांजलि दी है। क्लार्क ने ट्विटर पर लिखा- 'क्राइस्टचर्च की घटना डरावनी। यह दु:खद है। इस हादसे के पीड़ितों के लिए मेरी दुआएं।'

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा- 'मैं इस दु:खद खबर से स्तब्ध हूं। एक और आतंकी हमला। हम न जाने कहां जा रहे हैं? इन हमलावरों का कोई धर्म नहीं। पीड़ितों के लिए मेरी संवेदनाएं।'
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्ड्सन ने लिखा- 'हम क्राइस्टचर्च में मारे गए लोगों के परिजनों और दोस्तों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। यह एक दु:खद घटना है।'

 

और भी पढ़ें :