जिस टीम में रोहित-शिखर-राहुल को नहीं चुना गया उस टीम में मयंक अग्रवाल सिलेक्ट

Last Updated: बुधवार, 15 जनवरी 2020 (17:06 IST)
कई समय से चयनकर्ताओं के दरवाजे पर दस्तक देने वाले सलामी बल्लेबाज को आखिरकार 2019 में दुबारा मौका मिला। यह मौका उन्होंने खूब भुनाया और उन्होंने 2 दोहरे शतक, 1 शतक और 2 अर्द्धशतक लगाए। इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में मयंक ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 243 रन की पारी खेली।
यही कारण है कि मयंक अग्रवाल को आईसीसी ने न केवल अपनी टेस्ट टीम में उन्हें शामिल किया है बल्कि उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर शीर्ष स्थान दिया गया है। दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट पदार्पण के बाद से अग्रवाल ने शानदार प्रदर्शन किया है और वे 2019 सत्र का अंत इस प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक के रूप में कर रहे हैं। अग्रवाल का मानना है कि वे टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हों या सीमित ओवरों का क्रिकेट, उनका ध्यान हमेशा खेल पर होता है।
गौरतलब है कि इस खिलाड़ी को डेब्यू टेस्ट कैप पहनने के लिए चयनकताओं और टीम के थिंक टैंक ने काफी तरसाया। मयंक को 27 वर्ष की उम्र में टीम में शामिल किया गया।
2018 में वेस्टइंडीज टीम ने भारत का दौेरे

में मयंक को शामिल तो रखा लेकिन एक भी मैच नहीं खिलाया। हालांकि अब में जगह बनाकर वह अपना स्थान और ज्यादा पुख्ता कर चुके हैं।

आईसीसी टेस्ट टीम इस प्रकार है-मयंक अग्रवाल, टाम लाथम, मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बी जे वाटलिंग, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नील वेगनेर, नाथन लियोन।



और भी पढ़ें :