कोबे ब्रायंट की मौत ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नजरिया बदला

Last Updated: मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (20:25 IST)
हैमिल्टन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि एनबीए के दिग्गज खिलाड़ी की हेलीकाप्टर दुर्घटना में हुई ने उनके लिए जिंदगी के मायने बदल दिए हैं।
2 बार के ओलंपिक चैम्पियन ब्रायंट को बास्केटबॉल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। पिछले महीने 41 साल के ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना सहित 7 लोगों की हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

कोहली ने कहा कि सबसे पहले तो यह हर किसी को स्तब्ध करने वाली खबर थी। मैं उन्हें खेलते देखते हुए बड़ा हुआ हूं, लेकिन कोई ऐसा हो जिसका आप अनुसरण करते हैं, उसकी मौत हो तो आपके लिए जिंदगी का नजरिया बदल जाता है।
भारतीय कप्तान ने कहा, आखिर में जिंदगी काफी अस्थिर हो सकती है। यह बहुत अप्रत्याशित है। कई बार हम दबाव में होते हैं कि कल क्या करना है और ऐसे में आज जिंदगी का लुत्फ उठाना भूल जाते हैं। हमारे पास जो भी है उसकी सराहना की जानी चाहिए और उसका आभारी होना चाहिए।

एनबीए के दिग्गज खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की 27 जनवरी 2020 को जब मौत हुई तो दुनिया का पूरा खेल जगत स्तब्ध रह गया था। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर के अलावा देश के सभी दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा बॉलीवुड ने शोक वक्त किया था।

विराट ने तो इंस्टाग्राम पर कोबे की तस्वीर पोस्ट करके उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। यही नहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से लेकर बराक ओबामा तक उनकी मौत से स्तब्ध थे।
कैसे हुआ हादसा : कोबे ब्रायंट हेलीकॉप्टर जैसे ही कैलाबैसस शहर के ऊपर से गुजरा, उसमें आग लग गई और वह क्रैश हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में मौजूद कोबी ब्रायंट और उनकी बेटी समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। कोहरे की वजह से उनके रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बचाव दल को परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

20 साल के करियर में बनाए कई रिकॉर्ड्‍स : कोबी ब्रायंट ने अपने 20 साल के करियर में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। कोबी ब्रायंट नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन की ओर से खेलते रहे और 5 चैंपियनशिप अपने नाम की थी।


और भी पढ़ें :