'विराट' छक्के के साथ होलकर स्टेडियम में भारत का अजेय रिकॉर्ड बरकरार

पुनः संशोधित बुधवार, 8 जनवरी 2020 (13:27 IST)
इंदौर। कप्‍तान विराट कोहली ने छक्का जड़कर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां भारत को 7 विकेट से जीत और 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त दिलाई। इस जीत के साथ भारत ने होलकर स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में जीत दर्ज करने का करीब डेढ़ दशक से चला आ रहा क्रम कायम रखा।
मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के लगभग 27000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में भारत ने अलग-अलग प्रारूपों में लगातार नौवां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जीता। भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को खेला गया मुकाबला होलकर स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था, जिसमें मेजबान टीम ने जीत का सिलसिला बरकरार रखा।

वैसे संयोग की बात है कि इस मैदान पर पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी भारत और श्रीलंका के बीच ही 22 दिसंबर 2017 को खेला गया था। मेजबान टीम ने इस मुकाबले में श्रीलंका पर 88 रन से जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा इस स्टेडियम में 2006 से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2 टेस्ट मैच और 5 एकदिवसीय मैच आयोजित किए गए हैं। सभी 9 मैचों में भारत ने विपक्षी टीमों पर विजय हासिल की है।

इस स्टेडियम में भारत ने गुजरे डेढ़ दशक में अलग-अलग प्रारूपों में जिन टीमों को धूल चटाई है, उनमें श्रीलंका के साथ ही इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश शामिल हैं।




और भी पढ़ें :