Virat Kohli दशक की ऑल स्टार क्रिकेट टीम के कप्तान बने

पुनः संशोधित सोमवार, 30 दिसंबर 2019 (13:00 IST)
मेलबर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने सोमवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली को दशक की ऑल स्टार का कप्तान चुना। उनकी इस टीम में इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी शामिल हैं।

पोंटिंग की पिछले 10 साल के प्रदर्शन पर आधार पर तैयार की गई टीम में कोहली के अलावा कोई अन्य भारतीय शामिल नहीं है। कोहली अभी आईसीसी टेस्ट और वनडे की बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

इंग्लैंड के जिन खिलाड़ियों को पोंटिंग की टीम में जगह मिली है उनमें आलराउंडर बेन स्टोक्स, सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक तथा तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में उन्होंने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर तथा स्पिनर नाथन लियोन को अपनी टीम में रखा है।

पोंटिंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘हर कोई दशक की अपनी टीम चुन रहा है तो मैंने सोचा कि मुझे भी इस खेल में शामिल होना चाहिए।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘पिछले दशक की मेरी टेस्ट टीम इस तरह से है डेविड वॉर्नर, एलिस्टेयर कुक, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), कुमार संगकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, नाथन लियोन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

कोहली अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं तथा केवल सचिन तेंदुलकर (100) और पोंटिंग (71) से पीछे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट ने भी कोहली को दशक की अपनी टेस्ट एकादश का कप्तान चुना था।


और भी पढ़ें :