टीम इंडिया 251 रनों पर ढेर, न्यूजीलैंड ने दूसरा वनडे भी 22 रन से जीता

Last Updated: शनिवार, 8 फ़रवरी 2020 (15:45 IST)
ऑकलैंड। न्यूजीलैंड ने शनिवार को दूसरे वनडे मैच में भारत को 22 रन से हरा दिया। मेजबान टीम द्वारा दिए गए 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 48.3 ओवर में 251 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।न्यूजीलैंड 3 मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।
भारत की ओर से श्रेयस अय्यर (52), रविंद्र जडेजा (55) और नवदीप सैनी ने 45 रनों की पारी खेली। इन 3 बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिक सका।

इससेे पहले फॉर्म
में चल रहे रोस टेलर के नाबाद अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आठ विकेट पर 273 रन बना लिए। जवाब में भारत ने 15 ओवर में 71 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

टेलर 74 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने नौवे विकेट के लिए काइले जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की। वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर रहे जैमीसन 24 गेंद में नाबाद 25 रन बनाये। एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर आठ विकेट पर 197 रन था लेकिन इन दोनों ने उसे संकट से निकाला।

टीम इंडिया ने शनिवार को दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने ही अंतिम एकादश में बदलाव किया है। भारत ने कुलदीप की जगह चहल और मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी को खिलाया है जबकि न्यूजीलैंड ने कॉइली जैमीसन को टीम में शामिल किया है।

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, कॉइली जैमीसन, टिम साउथी, हामिश बेनेट।



और भी पढ़ें :