मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Glenn McGrath, James Anderson, Virat Kohli,
Written By
Last Modified: मंगलवार, 5 जून 2018 (08:59 IST)

मैकग्रा ने चेताया, कोहली के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं एंडरसन

मैकग्रा ने चेताया, कोहली के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं एंडरसन - Glenn McGrath, James Anderson, Virat Kohli,
चेन्नई। विराट कोहली 2014 के अपने बुरे सपने जैसे इंग्लैंड दौरे की तुलना में अब कहीं अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने चेताया है कि फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस बार भी भारतीय कप्तान के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं।


मैकग्रा ने कहा, कोहली अब कहीं अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं। वे स्तरीय खिलाड़ी हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन इंग्लैंड के हालात काफी कड़े होते हैं। जब आपके खिलाफ जिमी एंडरसन जैसे गेंदबाज होते हैं, जो अब अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो यह काफी कड़ा हो जाता है। आपको कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहना होगा। कोहली स्तरीय खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं इस मुकाबले के लिए उत्सुक हूं।

मैकग्रा ने स्पष्ट किया कि सिर्फ कोहली पर निर्भर रहना बेवकूफाना होगा और अगर वे विफल रहते हैं तो यह अन्य खिलाड़ियों को जिम्मेदारी निभाने का मौका देगा। उन्होंने कहा, आप हमेशा चाहते हैं कि आपका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करे। हालांकि यह अन्य बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी निभाने का मौका देता है और अब भी टीम में कुछ अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं।

उन्होंने कहा, अगर भारत असल में एक ही खिलाड़ी पर निर्भर है तो वे गलती कर रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में चार दिवसीय मैचों के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे, लेकिन मैकग्रा का कहना है कि वहां रहने का अनुभव भी फायदेमंद साबित होगा।

उन्होंने कहा, मैंने नहीं देखा कि ब्रिटेन के हालात कैसे हैं। पुजारा रन नहीं बना पाने के बावजूद वहां हैं। वहां के हालात में खेलने से ही मुझे लगता है कि उन्‍हें मदद मिलेगी। गेंदबाजी विभाग के बारे में पूछने पर मैकग्रा ने भरोसा जताया कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह छाप छोड़ेंगे। (भाषा)
ये भी पढ़ें
सुनील छेत्री की अपील पर बिक गए सारे टिकट