पहला टेस्ट: इंग्लैंड ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया

Last Updated: बुधवार, 4 अगस्त 2021 (15:25 IST)
हमें फॉलो करें
नॉटिंघम में ट्रेंट ब्रिज मैदान पर ने जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। इस साल कप्तान का यह विराट कोहली के खिलाफ चौथा टॉस है जो वह जीते हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी भारतीय कप्तान विराट कोहली टॉस में दुर्भाग्यशाली रहे हैं।
केएल राहुल को चोटिल शुभमन गिल की जगह सलामी बल्लेबाज के तौर पर तरजीह दी गई है। वहीं चोटिल इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को खिलाया जा रहा है। भारत ने सिर्फ एक ही स्पिन विकल्प रविंद्र जड़ेजा को रखा है।

इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने की भारत की कोशिश रहेगी क्योंकि मेजबान टीम न्यूजीलैंड से भी घर पर सीरीज गंवा चुकी है और बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर के बिना वह यह सीरीज खेलेगी।


यही कारण है कि इंग्लैंड की टीम ने जॉनी बेरेस्टो को अंतिम ग्यारह में स्थान दिया है ताकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी जो समय समय पर बिखर जाती है उसमें थोड़ी सी जान फूंकी जा सके। जॉस बटलर के अलावा सैम करन भी निचले क्रम में अपने हाथ दिखा सकते है।
कल जेम्स एंडरसन ने भी कहा था कि हरी पिच से भारत को ज्यादा नुकसान पहुंचाना संभव नहीं है क्योंकि उनके पास भी जसप्रीत बुमराह, सिराज और शमी जैसे गेंदबाज उपलब्ध है।


दोनों ही टीमें
भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, जो रूट, जॉनी बेरेस्टो, डॉन लॉरेंस, जॉस बटलर, सैम करन, ऑली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन



और भी पढ़ें :