इंग्लैंड के सामने घरेलू पिच पर ही 135 रनों पर ढह गई श्रीलंका

पुनः संशोधित गुरुवार, 14 जनवरी 2021 (20:21 IST)

गाले:ऑफ स्पिनर (30 रन पर पांच विकेट) की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ने श्रीलंका को पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन गुरूवार को पहली पारी में मात्र 135 रन पर ढेर कर दिया। इंग्लैंड ने इसके जवाब में स्टंप्स तक दो विकेट पर 127 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में मात्र आठ रन पीछे है।
श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन 25 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका की पारी संभल नहीं पायी। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले चार में से तीन विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को झकझोर दिया जबकि ऑफ स्पिनर बेस ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका के मध्य और निचले क्रम को ध्वस्त कर दिया। ब्रॉड ने नौ ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके। बेस ने 10.1 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट लिए। जैक लीच ने 17 ओवर में 55 रन देकर एक विकेट लिया।
श्रीलंका की तरफ से कप्तान दिनेश चांडीमल सर्वाधिक 28 रन बनाये जबकि टीम में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज ने 27, दासुन शनाका ने 23 और सलामी बल्लेबाज कुशल परेरा ने 20 रन का योगदान दिया।
इंग्लैंड की पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों के 17 रन पर आउट होने के बाद जानी बेयरस्टो 47 और कप्तान जो रुट 66 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों तीसरे विकेट की अविजित साझेदारी में 110 रन जोड़ चुके हैं।(वार्ता)



और भी पढ़ें :