बिना परमिशन ड्रेसिंग रूम में घुसे दिनेश कार्तिक, BCCI ने जारी किया नोटिस

पुनः संशोधित शनिवार, 7 सितम्बर 2019 (18:50 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और के कप्तान को बीसीसीआई ने कारण बताओ भेजा है। दरअसल मामला यह है कि दिनेश कार्तिक की इजाजत के बिना कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के में चले गए थे इस कारण से उन्हें कारण बताओ मिला हैं।
ALSO READ:
लसित मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बने

दिनेश कार्तिक और कोच ब्रेंडन मैक्कुलम दोनों एक साथ ड्रेसिंग रूम में थे। मैक्कुलम को हाल ही में KKR टीम के कोच की भूमिका सौंपी गई है।

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। कार्तिक को 7 दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना होगा।
ALSO READ:
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज AndileFehlukwayo भारतीय सरजमीं पर क्रिकेट खेलने को लेकर व्याकुल

उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के पास में त्रिनबागो नाइट राइडर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक है। बीसीसीआई का कहना है कि भारतीय खिलाड़ियों का के अलावा किसी भी अन्य विदेशी टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है।

यह बात हालांकि साफ नहीं है कि कार्तिक का ड्रेसिंग रूम में जाना आम तौर पर किया गया व्यवहार था या के अगले सीजन को लेकर रणनीति बनाने को लेकर वह वहां गए थे। बहरहाल कार्तिक को ड्रेसिंग रूम में जाना खासा महंगा पड़ सकता है।

 

और भी पढ़ें :