D'Arcy Short को भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया

पुनः संशोधित सोमवार, 30 दिसंबर 2019 (18:13 IST)
मेलबोर्न। (D'Arcy Short) को जनवरी में होने वाले के संक्षिप्त वनडे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में चोटिल सीन एबोट की जगह शामिल किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसकी जानकारी दी है। एबोट को रविवार को सिडनी सिक्सर्स की ओर से सिडनी थंडर्स के खिलाफ सिडनी डर्बी में खेलने के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने इस मैच में 28 रन पर 2 विकेट निकाले थे, बाद में उनकी टीम विजेता बनी थी।

की ओर से ट्रेवर होंस ने जारी बयान में कहा, सीन के लिए यह काफी दुखद क्षण है जो आईसीसी टी-20 विश्व कप से पहले हमारे सीमित ओवर प्रारूप का अहम हिस्सा थे। शॉर्ट को हमने टीम में शामिल किया है जो एक अन्य ऑलराउंडर स्पिन का विकल्प हैं, जिनके साथ एश्टन एगर और दुनिया के 4 सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज खेलेंगे जिसमें एडम जम्पा भी हैं।

उन्होंने कहा, शॉर्ट की कहीं भी बल्लेबाजी करने की क्षमता और रिकॉर्ड बेहतरीन है जो टीम के लिए काम आएंगा। ऑस्ट्रेलिया की ओर से वर्ष 2014 में एकमात्र वनडे खेलने वाले एबोट के 3 से 4 सप्ताह तक मैदान से दूर रहने की संभावना है।

बिग बैश लीग की 3 पारियों में शॉर्ट ने होबार्ट हरिकेंस की ओर से 2 अर्द्धशतक बनाए हैं। उन्होंने 127.65 के स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए हें। उन्होंने 2018 में 4 वनडे खेले थे जिसमें आखिरी उन्होंने नवंबर 2018 में खेला था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 14 जनवरी को मुंबई, 17 जनवरी को राजकोट में दूसरा मैच तथा 19 जनवरी को बेंगलुरु में तीसरा मैच खेला जाएगा।


और भी पढ़ें :