IPL2020 पर संकट : क्या Corona के कारण रद्द हो जाएगा, BCCI ने दिया यह जवाब

Corona virus
पुनः संशोधित सोमवार, 9 मार्च 2020 (12:57 IST)
का असर अब देश में होने वाले खेल के बड़े आयोजन पर भी पड़ रहा है। इसका असर अब मार्च होने वाले पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि आईपीएल के आयोजन को टाला जा सकता है।
टोपे का कहना है कि एक जगह पर बहुत ज्यादा भीड़ जुटने से संक्रमण का खतरा है, इसलिए इसका आयोजन टाला जा सकता है। टोपे ने से आयोजन की तारीख बदलने की मांग की है।

हालांकि टीवी खबरों के अनुसार बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि आईपीएल के तारीखों में बदलाव संभव नहीं है। बीसीसीआई के सूत्रों ने कहा कि अगर हालात बिगड़ते हैं तो आईपीएल के आयोजन को रद्द किया जा सकता है।
देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या 43 हो गई है। जम्मू-कश्मीर, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, केरल में 4 मामलों की पुष्टि हुई है।

बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक 29 मार्च को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है तब तक देश में तापमान 24-25 डिग्री से ऊपर ही होगा। ऐसी स्थिति कोरोना वायरस का असर कम हो सकता है।
तय समय पर ही होगा आईपीएल का आयोजन : शुक्रवार को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निबटने के लिए सभी तरह के उपाय किए जाएंगे।
गांगुली ने कहा था कि हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है। दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां है। कोई मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही है। वे खेलने के लिए अबुधाबी, यूएई जा रही हैं। इसलिए किसी तरह की परेशानी नहीं है।


और भी पढ़ें :