पहले दिन ही टर्न लेगी चेपॉक की पिच! पांचवें दिन तक नहीं पहुंचेगा टेस्ट

Last Updated: शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (08:34 IST)
पहला टेस्ट तो पांचवे दिन के दूसरे सत्र तक चला गया लेकिन शायद दूसरा टेस्ट में यह ना देखने को मिले। अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि यह पिच पहले टेस्ट जैसी बिल्कुल नहीं है। पिच पहले दिन से ही स्पिनरों को ही मदद कर सकती है।
अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि पहले टेस्ट के जैसा यहां शायद ही कुछ हो। पिच पहले दिन ही जबरदस्त घुमाव देगी। लेकिन जैसा कि मैंने पहले टेस्ट की शुरुआत में कहा था कि कुछ भी कहने से पहले पहले दिन के सत्र देखना पड़ेगा।

रहाणे ने यह भी कहा है पहले टेस्ट में जो कुछ भी हुआ टीम उसे भूलना चाहती है। हम एक टीम की तरह खेले और इस टेस्ट में भी हम यही करेंगे। यहां की परिस्थितियों से टीम भली भांति परिचित है और उच्च श्रेणी की क्रिकेट खेलने की कोशिश की जाएगी।

शनिवार से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट की पिच पर घास और नमी बहुत कम है। इस कारण यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हो सकता है यह मैच 3-4 दिन के अंदर ही खत्म हो जाए।

हो न हो पिच क्यूरेटर ने पहले टेस्ट का नतीजा देखने के बाद बोर्ड के इशारे पर यह पिच पहले दिन से घूमने वाली जिसे अंग्रेजी में रैंक टर्नर कहते हैं बनाई है। टीम इंडिया के फैंस तो यह ही चाहेंगे कि यह पिच टीम इंडिया के पक्ष में खेले खिलाफ नही।
रहाणे ने यह भी कहा कि पहली पारी में गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिल रही थी लेकिन दूसरी पारी में अश्विन ने वैसी गेंदबाजी करी जिसके लिए वह जाने जाते हैं। शायद इस टेस्ट में स्पिनरों को उन दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े जो उन्होंने पहले टेस्ट में किया था।

ऐसी पिचों पर अमूमन बल्लेबाजी बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाती है और स्पिन गेंदबाज के व्यारे न्यारे हो जाते हैं वहीं तेज गेंदबाज विकटों को तरसते हुए दिखते हैं।

पहले टेस्ट में लगातार 2 दिन और आधा सत्र तक बल्लेबाजी करती रही थी इस लिहाज से यह एक हड़बड़ाहट में लिया गया फैसला भी लग रहा है। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :