ब्रायन लारा ने किया खुलासा, बोले- डेविड वार्नर को बधाई देने की कर रहा था तैयारी...

पुनः संशोधित सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (15:23 IST)
एडीलेड। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने खुलासा किया है कि अगर टेस्ट क्रिकेट में का उनका रिकॉर्ड तोड़ देते तो उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बधाई देने की तैयारी कर ली थी। लारा ने बताया कि जब उन्होंने अपने हमवतन गैरी सोबर्स का रिकॉर्ड तोड़ा था तो उन्होंने भी उन्हें बधाई दी थी।
लारा ने दो बार सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ा। पहले उन्होंने 1994 में इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाकर सोबर्स के 365 रन के 36 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। इसके बाद 2004 में उन्होंने अपने ही रिकॉर्ड में सुधार करते हुए नाबाद 400 रन बनाए। शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर ने नाबाद 335 रन की पारी खेली। वह लारा के रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे थे लेकिन कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी। व्यावसायिक हितों के कारण एडीलेड में मौजूद लारा ने कहा कि वह वार्नर से मिलने की तैयारी कर रहे थे।

‘न्यूज कार्प’ ने लारा के हवाले से कहा, मैं उम्मीद कर रहा था कि वह मुझे पकड़ लेगा और पीछे छोड़ देगा और यही कारण है कि मुझे उम्मीद थी कि वह उसे आगे खेलने का मौका दे सकते हैं। लारा ने कहा, वहां जाना शानदार होता (जैसा सोबर्स ने किया था)। रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बनते हैं। यह देखकर शानदार लगता है जब आक्रामक खिलाड़ी इन्हें तोड़ते हैं। मनोरंजन करने वाले। एडीलेड में होने के कारण मेरे पास मौका था कि मैं स्टेडियम में ना जा पाऊं तो कम से कम इस मौके पर उससे मिल तो पाऊंगा।

वेस्टइंडीज के 50 साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि वार्नर अब भी यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे अब भी लगता है कि वार्नर के पास अपने करियर के दौरान ऐसा करने का समय है। मुझे पता है कि यह आसान नहीं होगा लेकिन एक बार 300 रन बनाने के बाद आपको पता होता है कि 400 रन तक कैसे पहुंचना है। उन्‍हें शायद एक और मौका मिल सकता है।

लारा ने कहा, वे काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं और ऐसे खिलाड़ी हमेशा आपको जीत की राह पर लेकर जाते हैं। मुझे पता है कि आपको पारी संवारने वाले खिलाड़ियों की जरूरत होती है लेकिन आपको एक या दो डेविड वार्नर और विवियन रिचर्ड्स जैसे खिलाड़ी भी चाहिए जो अपने बल्ले से मैच का रुख बदल सकें।



और भी पढ़ें :