एशेज के चौथे मुकाबले में स्मिथ और आर्चर के बीच कांटे की टक्कर देखने का मौका

Last Updated: शुक्रवार, 30 अगस्त 2019 (16:02 IST)
ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर को खेले जाने वाले चौथे के पहले ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के बीच इस बात को लेकर बहस शुरू हो गई है कि आर्चर मुझे (स्मिथ) मैच के दौरान आउट नहीं कर सके थे। इसी बात का जवाब देते हुए आर्चर ने कहा मैं उन्हें (स्मिथ) को आउट नहीं कर सका। लेकिन इसके लिए उन्हें मैदान पर तो होना चाहिए था।
ALSO READ:
ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर बरकरार, दूसरे स्थान पर पहुंचे स्टीव स्मिथ

उल्लेखनीय है कि 5 टेस्ट मैचों कि इस सीरीज का 3 मुकाबला इंग्लैंड ने 1 विकेट जीत लिया था। इस सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से जीत था, दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था और तीसरे मुकाबले में इं‍ग्लैंड ने 1 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। इस जीत के साथ ही एशेज टेस्ट का रोमांच बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।
स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी की है। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल होकर मैच की दूसरी पारी और तीसरे मैच से स्मिथ बाहर हो गए थे। इस स्थिति में ओल्ड ट्रैफर्ड में 4 सितंबर से खेले जाने वाले 4थे टेस्ट मैच के पहले इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कहासुनी हो गई।

ALSO READ:
स्टीव स्मिथ ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कभी नहीं छोड़ी थी

स्वीट स्मिथ : टेस्ट मैच से पहले ही स्मिथ ने एक बयान देकर आर्चर को आड़े हाथों ले लिया। स्मिथ ने कहा, आर्चर मुझे उस मैच के दौरान आउट नहीं कर पाए थे। टीम के दूसरे गेंदबाजों ने मुझे आउट किया था।


जोफ्रा आर्चर : स्मिथ के बयान का करारा जवाब देते हुए आर्चर ने कहा, भले ही मैं स्मिथ को आउट नहीं कर सका। लेकिन इसके लिए उन्हें मैदान पर तो होना चाहिए था। वो जब दोबारा मैदान पर बल्लेबाजी करने आए तो मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करना चाहता था। लेकिन मेरे गेंदबाजी करने से पहले ही वो आउट होकर पैवेलियन लौट गए थे।
Steve Smith and Jofra Archer" width="740" />
उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान जब स्मिथ 80 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब जोफ्रा आर्चर की एक बाउंसर गेंद उनकी गर्दन पर जा लगी और वो मैदान पर गिर पड़े। ऐसे में उन्होंने रिटायर्ड हर्ट करने का फैसला किया गया। इसके 40 मिनट बाद जब वो दोबारा बल्लेबाजी करने उतरे तो 92 रन के स्कोर पर वोक्स ने उन्हें अपना शिकार बनाकर पैवेलियन लौटा दिया।

ALSO READ:
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली दोनों ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है : जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने कोई रिस्क न लेते हुए दूसरी पारी में कन्कशन सब्स्टिट्यूट नियम का इस्तेमाल कर स्मिथ की जगह दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन को बल्लेबाजी करने उतार दिया था। ऐसे में 3 पारी और 2 सप्ताह के अंतराल के बाद एक बार फिर दोनों खिलाड़ी आमने सामने होंगे। इस चौथे एशेज टेस्ट मुकाबले में दोनों के बीच देखने को मिल सकती है।

 

और भी पढ़ें :