Indian Navy ने जारी किए AA/SSR परीक्षा के Admit card

पुनः संशोधित शनिवार, 25 जनवरी 2020 (16:02 IST)
भारतीय नौसेना ने अगले महीने फरवरी में आयोजित होने वाली (एए) और सीनियर सेकंड्री रिक्रूट (एसएसआर) परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जारी कर दिए हैं।
नौसेना ने अविवाहित पुरुषों से नाविक और आर्टिफिसर अप्रेंटिस (एए) और सीनियर सेकंडरी भर्ती के लिए नामांकन कराने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

ये आवेदन अगस्त 2020 बैच के लिए मंगाए गए थे। भारतीय नौसेना की एए और एसएसआर की परीक्षा अगले महीने फरवरी 2020 में आयोजित की जाएगी।

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
वेबसाइट पर दिखाई दे रहे संदेश के मुताबिक यह एडमिड कार्ड 24 जनवरी 2020 से 4 फरवरी 2020 तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेंगे। आईएनईटी (ऑफिसर्स) एडमिट कार्ड 28 जनवरी से वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

ऐसी होगी ट्रेनिंग

सीनियर सेकंड्री रिक्रूट : इस पद के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को आईएनएस चिल्का में 22 हफ्ते के प्रारंभिक ट्रेनिंग से गुजरना होगा। यह ट्रेनिंग उम्मीदवारों को अलॉट की गई ट्रेड या ब्रांच के अनुसार दी जाएगी।
आर्टिफिसर अप्रेंटिस (एए) : एए के उम्मीदवारों की 9 हफ्ते की बेसिक ट्रेनिंग होगी। सेवाओं की आवश्यकता के मुताबिक सफल उम्मीदवारों को ट्रेड या ब्रांच दी जाएगी।


और भी पढ़ें :