9 रंगों में लांच होगा Maruti Suzuki Ignis का नया अवतार, मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स

पुनः संशोधित शनिवार, 25 जनवरी 2020 (17:06 IST)
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की इग्निस (Ignis) शानदार क्वालिटी और बढ़िया परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। इस कार को कंपनी वर्ष 2017 में लॉन्च किया था।
कार का रेट्रो स्टाइल युवाओं में काफी लोकप्रिय है, जबकि काफी ऐसे लोग भी हैं जो इग्निस की जगह कंपनी की बलेनो को चुनते हैं। यही कारण है कि कार बिक्री के मामले में बहुत ज्यादा कमाल नहीं कर सकी।

अब मारुति सुजुकी इस कार को नए स्टाइल में लेकर आ रही है। खबरों के कंपनी इग्निस का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है और यह वर्ष 2020 के मिड में आ सकता है।
मारुति इग्निस की टक्कर फोर्ड फ्री स्टाइल और महिंद्रा केयूवी100 एनएक्सटी जैसी कारों से मानी जाती है। इग्निस को 4 ट्रिम और 9 कलर विकल्पों के साथ लांच किया जा सकता है।
टेस्टिंग के दौरान कार की कुछ फोटो लीक भी हो चुकी हैं जहां इसके स्टाइलिंग के बारे में कई जानकारियां सामने आई हैं।

जो तस्वीरें सामने आई हैं वे इग्निस फेसलिफ्ट के इंटरनेशनल मॉडल की बताई जा रही हैं। कार विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में लॉन्च होने वाले इग्निस फेसलिफ्ट के डिजाइन में भी ऐसा ही स्टाइल देखने को मिल सकता है।
नई इग्निस में BS6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प के साथ होगा। यह इंजन मौजूदा स्विफ्ट और बलेनो को पावर देता है।
अगर कीमत की बात करें तो नए मॉडल की कीमत पुराने मॉडल से ज्यादा हो सकती है। लीक हुई तस्वीरों मुताबिक कार की डिजाइन में काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कार में इस बार नई फ्रंट ग्रिल मिलेगी।

इसके अतिरिक्त इसमें बंपर (आगे-पीछे) और दोनों बंपर के साथ स्किड प्लेट्स भी देखने को मिलेगीं। इसके साइड लुक और बाकी स्टाइलिंग में मौजूदा मॉडल की झलक देखने को मिलेगी।

फेसलिफ्ट इग्निस के इंटीरियर की तस्वीरें फिलहाल सामने नहीं आई हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसका केबिन पुराने मॉडल की तरह ही होगा।(Photo courtesy: Twitter)


और भी पढ़ें :