2 फरवरी को जारी होगी CBSE Exams Date Sheet, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

Ramesh Pokhriyal
Last Updated: गुरुवार, 28 जनवरी 2021 (22:03 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय शिक्षामंत्री निशंक ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा के तिथिवार कार्यक्रम की घोषणा 2 फरवरी को होगी। दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा 4 मई से 10 जून तक होनी है लेकिन इसके तिथिवार कार्यक्रम की घोषणा अभी तक नहीं हुई है।
निशंक ने सहोदय स्कूलों के अध्यक्षों एवं सचिवों के साथ संवाद के दौरान कहा, 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा के तिथिवार कार्यक्रम की घोषणा 2 फरवरी को होगी। हाल ही में केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की थी कि प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 1 मार्च से होंगी और बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक आ जाएंगे।

निशंक ने गुरुवार को कला उत्सव 2020 के समापन समारोह को संबोधित किया। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कला उत्सव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की भावना को सही दिशा और आकार देकर उनके दृष्टिकोण को साकार करता है।

उन्होंने कला उत्सव में स्वदेशी खिलौनों और खेल के खंड की शुरुआत करने की सराहना की और इस बात पर जोर दिया कि यह ‘वोकल फॉर लोकल’ को प्रोत्साहन देता है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति का जिक्र करते हुए निशंक ने कहा कि यह नीति शिक्षा के जरिए कला और संस्कृति को बढ़ावा देने पर जोर देती है।(भाषा)



और भी पढ़ें :