रिलायंस ने पूंजीगत सौदों को लेकर चल रही खबरों पर जारी किया बयान

Last Updated: गुरुवार, 10 सितम्बर 2020 (22:30 IST)
मुंबई। शेयर बाजार में लगातार नए मुकाम बना रही का बाजार पूंजीकरण गुरुवार को 200 अरब डॉलर को पार कर गया। यह कीर्तिमान हासिल करने वाली वह पहली भारतीय कंपनी बन गई है। कंपनी का शेयर 7 प्रतिशत से अधिक चढ़कर बंद हुआ। इस बीच रिलायंस ने पूंजीगत सौदों को लेकर चल रही खबरों पर बयान जारी किया।
रिलायंस के प्रवक्ता ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अथवा उसकी समूह कंपनियों में पूंजीगत सौदों को लेकर की गई एकतरफा, गलत और काल्पनिक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करने की नीति है। हम इस तरह के किसी भी सौदे के बारे में न तो पुष्टि करते हैं और न ही उससे इंकार करते हैं जिस पर बातचीत चल रही हो अथवा नहीं भी चल रही हो।
हमारी कंपनी निरंतर आधार पर विभिन्न अवसरों का मूल्यांकन करती है। हमने बोर्ड (लिस्टिंग बाध्यता और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम 2015 और स्टॉक एक्सचेंजों के साथ हमारे समझौतों के तहत अपने दायित्वों के अनुपालन में आवश्यक जानकारी देती रही है।
कंपनी ने शेयर बाजारों को भी इसी प्रकार की प्रतिक्रिया भेजी है। रिलायंस ने कहा कि कंपनी में विभिन्न अवसरों को लेकर लगातार मूल्यांकन चलता रहता है। कंपनी सूचीबद्धता दायित्व और सूचना सार्वजनिक करने के नियमों का पालन करती है और वह अनिवार्य सूचनाओं की लगातार जानकारी देती रहेगी।

रिलायंस ने कहा है कि इस संदेश के जरिए हम मीडिया से अपील करते हैं कि वह इस तरह की मनगढ़ंत सूचनाओं की सावधानी से छानबीन करे और इस तरह की गलत और भ्रम फैलाने वाली रिपोर्ट के प्रकाशन से खुद को तथा अपने पाठकों को सुरक्षित रखे। इनमें कंपनी के बहुत से खुदरा निवेशक भी हो सकते हैं।



और भी पढ़ें :