गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. लाल किताब
  4. Vrishchik Rashi Varshik Rashifal 2024 in lal kitab in hindi
Written By

Lal Kitab Rashifal 2024: वृश्चिक राशि 2024 की लाल किताब के अनुसार राशिफल और उपाय

Lal Kitab Rashifal 2024: वृश्चिक राशि 2024 की लाल किताब के अनुसार राशिफल और उपाय - Vrishchik Rashi Varshik Rashifal 2024 in lal kitab in hindi
Scorpio zodiac vrishchik vrishchik Rashi lal kitab 2024 : वृश्चिक राशि वालों, आपके लिए हम लाए हैं 2024 का भविष्यफल। वो भी लाल किताब की रहस्यमयी विद्या के अनुसार। हम आपको बताएंगे कि वर्ष 2024 आपके लिए कैसा रहेगा। व्यापारियों को फायदा होगा या फिर नुकसान। शादीशुदा लोगों के जीवन में कितना प्रेम रहेगा? सिंगल हैं तो क्या डबल होंगे? आपकी सेहत वर्ष भर कैसी रहेगी। क्या सावधानियां रखनी होगी? करियर और एजुकेशन के क्षेत्र में सफलता आपके पास होगी या दूर? साथ में महत्वपूर्ण बात। आपकी आर्थिक स्थिति के वर्ष 2024 में क्या योग है? पैसा भरपूर आएगा या फिर जेब खाली रहेगी। कौन सा रंग आपके लिए भाग्यशाली रहेगा? किस रंग से आपको दूर रहना होगा? वृश्चिक राशि वालों के लिए वर्ष 2024 में कौन सा नंबर भाग्यशाली या लकी रहेगा? साथ ही में कौन सा नंबर अनलकी रहेगा।
 
आपकी वृश्चिक राशि है तो वर्ष 2024 में रहेगी आप पर बृहस्पति और शनि की कृपा बनी रहेगी लेकिन आपको मंगल एवं केतु के बुरे प्रभाव से बचकर रहना होगा। संपूर्ण वर्ष अच्छा रहे तो इसके लिए 3 कार्य ऐसे हैं जिसे आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए।
 
लाल किताब वृश्चिक राशि वार्षिक राशिफल 2024 | Lal kitab vrishchik rashi Varshik Rashifal 2024:
 
वृश्चिक राशि करियर और नौकरी 2024 | Scorpio career and job 2024: इस वर्ष 2024 में शनि आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में रहकर  छठे भाव और दशम भाव पर दृष्टि डालेंगे जिसके चलते करियर और नौकरी में स्थायित्व आएगा और पूरे वर्ष सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। बृहस्पति का सप्तम भाव में गोचर भी अनुकूल परिणाम देगा। नौकरी में बदलाव भी होंगे तो उससे लाभ ही मिलेगा। आपके शत्रु आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। सूर्य देव का गोचर अप्रैल में जब आपके छठे भाव में होगा तप पदोन्नति के योग बनेंगे।
 
वृश्चिक राशि परीक्षा-प्रतियोगिता-एजुकेशन 2024 | Scorpio exam-competition and Education 2024: वृश्चिक के छात्रों के लिए यह वर्ष 2024 मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा, क्योंकि पंचम भाव के राहु शिक्षा में रुकावट और परीक्षा में घबराहट पैदा कर सकते हैं। हालांकि राहु के कारण आपकी बुद्धि जरूर तेज होगी। बस आपको अपनी स्मरण शक्ति बढ़ाना होगी। यदि ऐसा कर लेते हैं तो सफल होने से आपको कोई रोक नहीं सकता। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको सूर्य और बृहस्पति के उपाय करना चाहिए।
 
वृश्चिक राशि व्यापार 2024 | Scorpio business 2024: शनि के चौथे भाव में होने से दशम भाव सक्रिय रहेगा जिसके चलते व्यापार में सफलता मिलना तय है। कंस्ट्रक्शन, शिक्षा या इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी का कार्य कर रहे हैं तो लाभ होगा। हालांकि आपको निवेश में सोच समझकर आगे बढ़ना होगा। आपके व्यापार का विस्तार होगा और पहले की अपेक्षा आप ज्यादा मुनाफा कमाएंगे। आपको अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य की भी चिंता पर ध्यान देना होगा।
 
प्रेम-रोमांस, परिवार और रिश्ते 2024 | Love-Romance, Family and Relationships 2024: बुध और शुक्र वर्ष की शुरुआत में ही आपके प्रथम भाव में रहेंगे और पंचम भाव में राहु महाराज की उपस्थिति के चलते रोमांस के मामले में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। आपके पंचम भाव के स्वामी बृहस्पति जब वर्ष के मध्य में सप्तम भाव में होंगे तब अच्छा समय रहेगा। विवाह के योग भी बनेंगे। शनि कुंभ राशि में होकर चतुर्थ भाव में गोचर कर रहे हैं जिसके चलते परिवार में सामंजस्यता बनी रहेगी। हालांकि माता की सेहत का ध्यान रखना होगा। संतान को लेकर आप चिंतित रहेंगे।
lal kitab 2024
वृश्चिक राशि सेहत 2024 | Scorpio Health 2024: आपके वर्ष के प्रारंभ में पाचन तंत्र से जुड़ी समस्या हो सकती है, क्योंकि बृहस्पति देव छठे भाव में विराजमान होंगे। मीन राशि में राहु की उपस्थिति से भी संक्रमण हो सकता है। हालांकि मार्च में जब मंगल ग्रह तीसरे भाव से छठे भाव पर दृष्टि डालेंगे तब रोगों से मुक्ति मिलेगी, परंतु मंगल का गोचर जब अष्टम भाव में होगा तब आपको सतर्क रहने की जरूरत है। रक्त संबंधी कोई रोग हो सकता है।
 
वृश्चिक राशि आर्थिक स्थिति 2024 | Scorpio financial status 2024: राहु और केतु क्रमशः आपके पंचम और एकादश भाव में हैं जिसके चलते आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। वर्ष की शुरुआत में मंगल और सूर्य भी आपके द्वितीय भाव में रहकर आर्थिक लाभ देंगे। शनि चतुर्थ भाव में बैठकर चल तथा अचल संपत्ति प्रदान कर सकते हैं। इसके बाद बृहस्पति सप्तम भाव में आकर आपके एकादश भाव को उन्नत बनाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती प्रदान करेंगे। कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टि से वर्ष 2024 आपके लिए ठीक रहेगा। यदि आप खुद की और परिवार की सेहत का ध्यान रखने के साथ ही वाहन चलाते वक्त सावधानी रखते हैं तो आर्थिक नुकसान से बच जाएंगे।
वृश्चिक राशि लाल किताब के उपाय 2024 | Lal Kitab Remedies 2024 for Scorpio:
अब मैं आपको बताने जा रहा हूं कुछ खास उपाय। ये लाल किताब के उपाय हैं और केवल वृश्चिक राशि वालों के लिए हैं। 
 
- पहला उपाय यह है कि आप राहु के बुरे प्रभाव से बचने के लिए बहते जल में जौ प्रवाहित करें या बृहस्पति के उपाय करें।
 
- दूसरा उपाय यह है कि शनि को और शुभ बनाने के लिए 11 शनिवार को छाया दान करें या सफाई कर्मी को समय समय पर दान देते रहें।
 
- तीसरा उपाय यह है कि आप मंगल के दुष्भाव से बचने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में गुड़, चना और मसूर की दाल का दान करें।
 
- चौथा उपाय यह है कि आप अपनी आंखों में मंगलवार के दिन काला सुरमा लगाएं और नीम की लकड़ी से दातून करें।
अब जान लेते हैं कुछ खास जानकारी जैसे भाग्यशाली अंक, तारीखें और रंग:-
- वर्ष 2024 में आपका भाग्यशाली अंक 6 और 9 है। भाग्यशाली तारीखे हैं 6, 15, 18, 24 और 27 हैं। इस दिन विशेष कार्य करेंगे तो लाभ मिलेगा। 4 एवं 5 तारीख से बचें। कोई भी महत्वपूर्ण कार्य या फैसला इस तारीख या इसके जोड़ की तारीख पर न लें।
 
- आपका भाग्यशाली रंग नारंगी और पीला है लेकिन नीले और काले कलर से बचना चाहिए।
 
- आपको तीन कार्य नहीं करना चाहिए पहला पहला किसी को सट्टे का काम, पत्नी का अपमान और शराब पीना।
- आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज्यादा जरूरत है।