गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2023
  3. आईपीएल 2023 न्यूज़
  4. Sanju Samson has pulled up socks hoping for another emphatic IPL season
Written By
Last Modified: मंगलवार, 28 मार्च 2023 (14:06 IST)

IPL 2023 में एक बार फिर अपना जादू चलाने के लिए तैयार हैं सैमसन

IPL 2023 में एक बार फिर अपना जादू चलाने के लिए तैयार हैं सैमसन - Sanju Samson has pulled up socks hoping for another emphatic IPL season
भारतीय विकेट-कीपर, बल्लेबाज और राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन संजू सैमसन वापसी करते हुए क्रिकेट के मैदान पर अपना जादू चलाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके पहले 28 वर्षीय राजस्थान रॉयल्स कैप्टन ने 3 जनवरी, 2023 को श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20आई में भारत के लिए मैच खेला था। हाल ही में, संजू ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "एक बार फिर मैदान में उतरने के लिए तैयार हूँ।" इसमें कोई दो राय नहीं है कि इसने उनके प्रशंसकों को आईपीएल 2023 के लिए उत्साह की लहरों के बीच छोड़ दिया है।

अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सैमसन ने खेल जगत में शक्तिशाली वजूद बनाया है। वे न केवल युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो अपने हर खेल में निरंतरता का प्रदर्शन करते हैं, जो उन्हें दर्शकों के और भी अधिक करीब ले आता है।

विगत वर्ष, संजू की उल्लेखनीय परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें आईपीएल में शीर्ष 10 बल्लेबाजों में शामिल किया गया। इस वर्ष उन्होंने 17 मैचों में 458 रन बनाए थे। यह वही सीज़न था, जिसमें संजू ने आईपीएल में 3500 रनों का आँकड़ा पार किया था। इसके बाद, वर्ष 2022 में, सैमसन को न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ उनकी वन डे इंटरनेशनल सीरीज़ के लिए भारत 'ए' टीम के कैप्टन के रूप में नियुक्त किया गया। जैसा कि भारत 'ए' ने तीन मैचों की इस सीरीज़ में क्लीन स्वीप किया, 138 रनों के साथ संजू अग्रणी स्कोरर रहे।

दूसरे सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन के रूप में संजू सैमसन की दमदार परफॉर्मेंस से टीम, आईपीएल के फाइनल्स में पहुँचने में सक्षम रही। हालाँकि, वे ट्रॉफी अपने घर नहीं ला सके, लेकिन अपनी उल्लेखनीय परफॉर्मेंस से उन्होंने निश्चित रूप से कई दर्शकों का दिल जीत लिया। इस दौरान संजू के समर्पण और उत्साह ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई, जिसने तमाम खिलाड़ियों को पूरे सीज़न सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देने के लिए प्रेरित किया। संजू सैमसन, वॉर्न के बाद आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व करने वाले एकमात्र कैप्टन थे। उनकी अटूट सकारात्मकता, टीम के लिए समर्पण और प्रोत्साहन की भावना और उनके सटीक सामरिक निर्णय  यह दर्शाते हैं कि वे एक साहसी लीडर हैं, जो यह बात बखूबी जानते हैं कि अपने उद्देश्यों को किस तरह पूरा किया जाए।

मध्य क्रम के बल्लेबाज और दमदार विकेट-कीपर के रूप में संजू सैमसन ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों को खूब प्रभावित किया, जिसे वर्ष 2022 में पूरी दुनिया ने देखा। हाल ही में, संजू सैमसन को मनोरमा स्पोर्ट्स स्टार 2022 से सम्मानित किया गया था। इस तरह घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर उनके अविश्वसनीय प्रदर्शन को विशेष पहचान मिली। बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2023 को शुरू होने में चंद दिन ही बाकि रह गए हैं। हर कोई यह देखने के लिए उत्सुक है कि सैमसन इस बार किस तरह की तरकीबें अपनाएँगे। वे मैदान में हमेशा से ही एक ताकत रहे हैं। बात चाहे बल्लेबाजी की हो, कीपिंग की हो या फिर नेतृत्व करने की हो, वे एक बार फिर से मैदान में अपना जादू बिखेरने और दर्शकों के दिलों में स्थान बनाने के लिए तैयार हैं।
ये भी पढ़ें
66 रनों की जीत से तीसरे T20I में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान का क्लीन स्वीप रोका