IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स की अगली रोमांचक टक्कर विराट कोहली की सेना से

RCB VS RR
Last Updated: शुक्रवार, 16 अक्टूबर 2020 (18:33 IST)
दुबई। अपना-अपना पिछला मुकाबला हार चुकी कप्तान (Steve Smith) के कप्तानी वाली (Rajasthan Royals) और विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) शनिवार को वापसी करने के इरादे से उतरेंगे। राजस्थान को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) के खिलाफ 13 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि बेंगलुरु को (Kings XI Punjab) ने 8 विकेट से पराजित किया था।
राजस्थान के आठ मैचों में तीन जीत, पांच हार के साथ छह अंक हैं और वह अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। बेंगलुरु आठ मैचों में पांच जीत, तीन हार के साथ 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। राजस्थान का बल्लेबाजी आक्रमण दिल्ली के खिलाफ प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था। हालांकि बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई थी लेकिन टीम इस लय को अंत तक बरकरार नहीं रख सकी थी और उसे हार का सामना करना पड़ा था।

टीम के कप्तान स्मिथ (1) भी अपने प्रदर्शन से टीम का मनोबल बढ़ाने में नाकाम रहे थे। मध्यक्रम में संजू सैमसन (25) और रॉबिन उथप्पा (32) ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच राजस्थान के हाथ से निकलता चला गया।

राजस्थान को स्टोक्स से खासी उम्मीदें हैं और बेंगलुरु के खिलाफ उनका बल्ला चलना टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। बेंगलुरु के लिए स्टोक्स और बटलर की जोड़ी को सस्ते में निपटाना जरुरी होगा। इसके बाद विराट की सेना को स्मिथ और अंत में राहुल तेवतिया की चुनौती से पार पाना होगा। गेंदबाजी में राजस्थान की उम्मीद एक बार फिर जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और स्टोक्स पर टिकी होंगी।

बेंगलुरु को पिछली हार से सीख लेते हुए राजस्थान के खिलाफ वापसी करनी होगी। बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर किया था और कप्तान विराट ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से टीम को बल दिया था। हालांकि उसे गेंदबाजी में सुधार की जरुरत है जो पंजाब के खिलाफ पूरी तरह विफल रहा था।

विराट ने भी पंजाब के खिलाफ मैच के बाद इस बात को स्वीकार्य किया था कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण इस मुकाबले में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था। आईपीएल 13 में दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला होगा।
इससे पहले इस सत्र में राजस्थान और बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया था जहां बेंगलुरु ने राजस्थान को आठ विकेट से परास्त किया था। बेंगलुरु की टीम इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी जबकि राजस्थान की निगाह पिछली हार का बदला लेकर वापसी करने पर होगी।(वार्ता)



और भी पढ़ें :