यूएस कैपिटोल में हिंसा के बाद ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बंद

Last Updated: गुरुवार, 7 जनवरी 2021 (09:19 IST)
वॉशिंगटन। ट्विटर ने अमेरिका के राष्ट्रपति का ट्विटर खाता नीतियों के को लेकर 12 घंटों के लिए बंद कर दिया है। ट्विटर ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि अगर ट्रंप हमारी सिविक इंटीग्रिटी या हिंसक को लेकर उसकी नीतियों का भविष्य में उल्लंघन करते हैं तो उनके निजी खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।
ALSO READ:
अमेरिकी संसद में हिंसा से बढ़ी ट्रंप की मुश्किलें, बिडेन ने बताया 'राजद्रोह'
कंपनी ने कहा कि ट्रंप द्वारा हाल में पोस्ट किए गए 3 ट्वीट्स को बुधवार को हटा दिया गया है, क्योंकि उन्होंने कैपिटल हिल पर हिंसक स्थिति के बीच हिंसक खतरों का उल्लंघन किया है। परिणामस्वरूप उसका खाता 12 घंटे के लिए बंद हो जाएगा।
ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के इस वीडियो संदेश पर लाइक, शेयर और जवाब देने के विकल्प बंद कर दिए। वीडियो के नीचे दिखाए जा रहे संदेश में ट्विटर ने लिखा, चुनाव में गड़बड़ी के आरोप विवादित हैं, और इस ट्वीट को रिप्लाई, रीट्वीट या लाइक नहीं किया जा सकता, क्योंकि इससे हिंसा का खतरा है।
इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संसद का संयुक्त सत्र शुरू होने से ठीक पहले कहा कि वे चुनाव में हार को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें धांधली हुई है और यह धांधली उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के लिए की गई, जो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति हैं।
ट्रंप ने वॉशिंगटन डीसी में अपने हजारों समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि जब धांधली हुई हो तब आपको अपनी हार स्वीकार नहीं करनी चाहिए। ट्रंप ने 1 घंटे से अधिक के अपने भाषण में दावा किया कि उन्होंने इस चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। उन्होंने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की भी अपील की।



और भी पढ़ें :