Britain : ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के अभियान में जताया यह संकल्प...

Rishi Sunak
पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 जुलाई 2022 (00:01 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अंतिम चरण के प्रचार अभियान को मजबूती देने के लिए पूर्व वित्तमंत्री ने गुरुवार को दिन-रात कार्य करने का संकल्प जताया। कंजर्वेटिव पार्टी के नेता एवं ब्रिटिश प्रधानमंत्री की दौड़ में अब सुनक का मुकाबला पूर्व विदेश मंत्री से है।
संसद के टोरी सदस्यों में से 137 ने सुनक को समर्थन दिया है जबकि 113 ने ट्रस पर भरोसा जताया है, जिसके चलते 42 वर्षीय सुनक प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे बने हुए हैं। हालांकि सुनक खेमे को पता है कि उन्हें पिछले सप्ताह से जारी मतदान के हर चरण में बढ़त बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।

सुनक ने कहा, मैं देशभर में हमारा संदेश प्रसारित करने के लिए दिन-रात कार्य करूंगा। ट्रस ने जहां पहले दिन से टैक्स में कटौती करने का वादा किया है, वहीं पूर्व वित्तमंत्री ने महंगाई में कमी को प्राथमिकता देने का आश्वासन दिया है। हालांकि दोनों ही उम्मीदवारों ने पूर्व प्रधानमंत्री मार्गेट थैचर के नक्शेकदम पर चलने का दम भरा है।

सुनक ने ‘द डेली टेलीग्राफ’ में एक लेख में लिखा, मैं पूर्व प्रधानमंत्री थैचर का अनुसरण करता हूं। मैं कड़ी मेहनत, परिवार और एकता में विश्वास करता हूं। मैं थैचर जैसा शासन चलाऊंगा। उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रीय संप्रभुता में विश्वास करता हूं। सशक्त सीमाएं- कानूनी और अवैध आव्रजन दोनों पर कड़ा नियंत्रण। आर्थिक विकास को प्रधानता दी जानी चाहिए और यह लक्ष्य केवल कम महंगाई और मजबूत सार्वजनिक वित्त के आधार पर ही प्राप्त किया जा सकता है।

कंजर्वेटिव अभियान मुख्यालय (सीसीएचक्यू) ने कहा कि टोरी सदस्यों को पांच अगस्त तक डाक मतपत्र प्राप्त होने की उम्मीद है और सदस्य दो सितंबर को स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे तक अपना डाक मतपत्र जमा करा सकते हैं। मतगणना पांच सितंबर को होगी।(भाषा)



और भी पढ़ें :