गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Rishi Sunak also won the third round of voting
Written By
Last Modified: बुधवार, 20 जुलाई 2022 (21:57 IST)

Britain : भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटिश PM की कुर्सी के और करीब पहुंचे, तीसरे दौर की वोटिंग में भी हासिल की जीत

Britain : भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटिश PM की कुर्सी के और करीब पहुंचे, तीसरे दौर की वोटिंग में भी हासिल की जीत - Rishi Sunak also won the third round of voting
लंदन। ऋषि सुनक ने बुधवार को बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ के अंतिम चरण में जगह बना ली और अब पार्टी तथा प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व संभालने के लिए उनका मुकाबला विदेश मंत्री लिज ट्रस से होगा। ब्रिटेन के 42 वर्षीय पूर्व वित्तमंत्री सुनक अब तक मतदान के हर दौर में शीर्ष पर रहे हैं।

सुनक ने टोरी सांसदों के पांचवें और अंतिम दौर के मतदान में 137 मतों से जीत हासिल की, जबकि दूसरे स्थान पर रहीं ट्रस को 113 सांसदों का समर्थन मिला। वहीं व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट 105 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं और वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ से बाहर हो गईं।

ब्रिटेन के 42 वर्षीय पूर्व वित्तमंत्री सुनक अब तक मतदान के हर दौर में शीर्ष पर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को मिले अपने 118 मतों में 19 मत और जोड़े तथा अंतिम प्रदर्शन में जगह बनाने के लिए 120 सांसदों के समर्थन के आंकड़े को आराम से पार कर लिया।

सुनक और ट्रस अब बीबीसी पर सोमवार को होने वाली लाइव टेलीविज़न डिबेट में अपनी पहली आमने-सामने की भिड़ंत के लिए तैयार हैं।(भाषा) 
ये भी पढ़ें
एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना के चुनाव चिह्न धनुष-बाण पर किया दावा, आयोग को लिखा पत्र