1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. nepal tara airlines 9 naet aircraft carrying 22 passengers has lost contact flying from pokhara
Written By
Last Updated : रविवार, 29 मई 2022 (17:42 IST)

नेपाल से उड़े लापता विमान का मलबा मुस्टांग में मिला, 4 भारतीय भी हैं सवार

नेपाल में लापता विमान के बारे में क्रैश होने की खबरें आ रही हैं। मुस्तांग के लार्जुंग में इस विमान को दुर्घटनाग्रस्त अवस्था में देखा गया है। अभी हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान में सवार यात्री सुरक्षित हैं या नहीं।
 
न्यूज चैनल्स के मुताबिक विमान का मलबा भी मिल गया है। रविवार सुबह नेपाल के तारा एयर का एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया था। 
 
न्यूज चैनल्स के मुताबिक स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी है। इस विमान पर चालक दल सहित कुल 22 लोग सवार थे। 
 
ये फ्लाइट पोखरा से जॉमसम जा रही थी।  इस यात्री विमान में 13 नेपाली, 4  भारतीय, 2  जर्मन और चालक दल के 3 सदस्य सवार थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुस्टांग के कोबान के पास प्लेन का मलबा मिला है। नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर की भी रेस्क्यू ऑपरेशन में सहायता ली जा रही है, लेकिन खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है।

‘माय रिपब्लिका’ समाचार पत्र ने पोखरा हवाई अड्डा सूचना अधिकारी देव राज अधिकारी के हवाले से बताया कि चालक दल के सदस्यों का नेतृत्व कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे कर रहे थे। उत्सव पोखरेल सह चालक और किसमी थापा विमान परिचारिका के रूप में विमान के चालक दल में शामिल थे। विमानन सूत्रों ने बताया कि विमान को पश्चिमी पर्वतीय इलाके में जोमसोम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन पोखरा-जोमसोम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर आसमान में विमान का टॉवर से संपर्क टूट गया।