संयुक्त राष्ट्र के मंच से PM नरेन्द्र मोदी ने Pakistan को लगाई लताड़ | PM Modi in UNGA

पुनः संशोधित शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (19:08 IST)
न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री‍ नरेन्द्र मोदी ने को परोक्ष रूप से लताड़ लगाई। प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है, जो इसे फैलाने में प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से मदद कर रहे हैं।
ALSO READ:
Modi in US, UNGA summit Live Updates : Live : नरेन्द्र मोदी की संयुक्त राष्ट्र को नसीहत, पाकिस्तान और चीन पर किया हमला
अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवाद फैलाने और आतंकी हमलों के लिए नहीं होना चाहिए। हमें इस बात के लिए सतर्क रहना होगा। वहां की स्थितियों का कोई 'टूल' की तरह इस्तेमाल करने की को‍ई कोशिश नहीं करे। कई देश आतंकवाद को टूल के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, यह उनके लिए भी खतरा है। अफगानिस्तान में अल्पसंख्‍यकों को मदद की जरूरत है।
अफगानिस्तान लोगों को मदद की जरूरत और हमें इस दायित्व को निभाना होगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में फिर का राग अलापा था। इमरान खान के इस भाषण पर भारत ने आइना दिखाते हुए कहा था कि पाकिस्तान अपने यहां पल रहे आतंकवाद को पहले खत्म करे। भारत ने कहा था कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक-टोक आ जा सकते हैं। वह ‘‘आग को भड़काने वाला’’ है जबकि खुद को ‘‘आग बुझाने वाले’’ के रूप में पेश करने का दिखावा करता है और पूरी दुनिया को उसकी नीतियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि पाक आतंकवादियों को पालता है।



और भी पढ़ें :