शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. India answer to Pakistan on Kashmir in UNGA
Written By
Last Updated : शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (09:44 IST)

UNGA में इमरान खान ने कश्मीर पर बोला 'झूठ', भारत की स्नेहा ने किया पलटवार

UNGA में इमरान खान ने कश्मीर पर बोला 'झूठ', भारत की स्नेहा ने किया पलटवार - India answer to Pakistan on Kashmir in UNGA
संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्‍ट्र में कश्मीर राग छेड़ा। उन्होंने कश्मीर की झूठी तस्वीर पेश करते हुए वहां पर हस्तक्षेप की मांग की। इस पर आपत्ति लेते हुए भारत की स्नेहा दुबे ने उनके झूठ को बेनकाब कर दिया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमारे थे, हैं और रहेंगे।
 
संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता है, ओसामा बिन लादेन को शहीद बताता है। आतंकियों को पनाह देना, मदद करना और समर्थन करना पाकिस्तान के इतिहास और नीतियों में शुमार है। उसे आत्म चिंतन करना चाहिए।
स्नेहा दुबे ने जवाब में कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक टोक आ जा सकते हैं। भारत ने कहा कि पाकिस्तान आग लगाने वाला है जबकि खुद को आग बुझाने वाले के रूप में पेश करने का दिखावा करता है और पूरी दुनिया को उसकी नीतियों के कारण तकलीफ उठानी पड़ी है क्योंकि वह आतंकवादियों को पालता है।

उन्होंने कहा ‍कि पाकिस्तान के नेता द्वारा भारत के आंतरिक मामलों को विश्व मंच पर लाने और झूठ फैलाकर इस प्रतिष्ठित मंच की छवि खराब करने के एक और प्रयास के प्रत्युत्तर में हम अपने जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

भारत ने शनिवार को साफ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का हिस्सा हैं। साथ ही भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान के आतंकवाद समर्थक होने की बात उठाई है।
आज भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को आतंकवाद की घटनाओं सही साबित करने की कोशिश करते हुए सुना. आधुनिक दुनिया में आतंकवाद का ऐसा बचाव स्वीकार्य नहीं है।
 
अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करेंगे।