अफगानी राष्‍ट्रपति ने चार कार और एक हेलिकॉप्‍टर में ठसाठस भरे नकदी के साथ छोड़ा काबुल

Last Updated: बुधवार, 18 अगस्त 2021 (18:58 IST)
हमें फॉलो करें
अफगानि‍स्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी ने चार कारें और एक हेलिकॉप्‍टर के साथ काबुल छोड़ दिया है। न्‍यूज ऐजेंसी राइटर्स के मुताबिक अशरफ गनी रुपयों से भरी चार कारें और एक हेलि‍कॉप्‍टर के साथ काबुल से भाग निकले हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रेसीडेंट अशरफ गनी को अपना कुछ पैसा यहीं छोड़कर जाना पड़ा है, क्‍योंकि कार और हेलिकॉप्टर में इतना धन पहले से रख दिया गया था कि अब उनमें रखने के लिए कोई जगह नहीं बची थी।

बताया गया है कि चार कारों में पूरी तरह से खचाखच पैसे भरने के बाद हेलिकॉप्‍टर में रुपए भरे गए, जब जगह नहीं बची तो ढेर सारा अमाउंट यहीं छोड़ दिया गया। रशि‍यन एंबेसी की प्रवक्‍ता निकि‍ता हेचेंको ने एक न्‍यूज एजेंसी के हवाले से यह बयान दिया है।

इसके साथ ही अशरफ गनी की वर्तमान लोकेशन के बारे में किसी को पता नहीं है। खबरों के मुताबि‍क वे पहले ताजिकिस्‍तान गए थे, जहां उन्‍हें उतरने नहीं दिया गया, इसके बाद वे ओमान गए थे। कहा जा रहा है कि अब उन्‍होंने अमेरिका का रुख किया है।

बता दें कि अफगानिस्‍तान में तालिबानी कब्‍जे के बाद काबुल में तनाव बढ गया है, लोग दहशत के मारे अपने घरों में छुप रहे हैं या फि‍र दूसरे शहरों और देशों में भाग रहे हैं।



और भी पढ़ें :