मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. 8 accused arrested in Kuwait fire case
Last Updated :दुबई/कुवैत सिटी , बुधवार, 19 जून 2024 (23:09 IST)

Kuwait Fire Incident : कुवैत में भीषण आग मामले में 3 भारतीय और मिस्र के 4 नागरिक हिरासत में

Kuwait Fire Incident
7 accused arrested in Kuwait fire case : कुवैत के अहमदी प्रांत में भीषण आग लगने से 46 भारतीयों समेत 50 लोगों की मौत के मामले में भारत के 3, मिस्र के 4 और कुवैत के एक नागरिक को हिरासत में लिया गया है। उल्लेखनीय है कि 12 जुलाई को मंगाफ शहर में भूतल पर गार्ड के कमरे में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण 6 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी।
 
बुधवार को एक मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है। उल्लेखनीय है कि 12 जुलाई को मंगाफ शहर में भूतल पर गार्ड के कमरे में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण 6 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। इमारत में 196 प्रवासी मजदूर रहते थे, जिनमें से ज्यादातर भारतीय थे।
अंग्रेजी भाषा के दैनिक समाचार पत्र ‘अरब टाइम्स’ ने बताया कि सार्वजनिक अभियोजन ने अल-मंगाफ की इमारत में आग लगने के मामले में एक कुवैती नागरिक, तीन भारतीय नागरिकों और मिस्र के चार नागरिकों को दो सप्ताह के लिए हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
खबर में कहा गया है कि आरोपियों पर हत्या और लापरवाही का आरोप लगाया गया है। अखबार ने बताया कि कुवैत के अमीर शेख मेशल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा के आदेश पर पीड़ितों के परिवारों को 15000 अमेरिकी डॉलर (12.5 लाख रुपए) का मुआवजा दिया जाएगा। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
NEET Paper Leak मामले में शिक्षा मंत्रालय ने बिहार पुलिस से मांगी रिपोर्ट