शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. 3 Palestinian students shot in America
Written By
Last Updated : सोमवार, 27 नवंबर 2023 (08:38 IST)

अमेरिका में 3 फिलिस्तीनी छात्रों को गोली मारी, हेट क्राइम के तहत होगी जांच

अमेरिका में 3 फिलिस्तीनी छात्रों को गोली मारी, हेट क्राइम के तहत होगी जांच - 3 Palestinian students shot in America
अमेरिकी कॉलेजों में पढ़ने वाले तीन फिलिस्तीनी छात्रों को गोली मारने का मामला सामने आया है। अब उनके परिवारों ने अमेरिकी अधिकारियों से इस घटना की हेट क्राइम के तौर पर जांच करने को कहा। रोड आइलैंड में ब्राउन यूनिवर्सिटी के छात्र हिशाम अवतानी, किन्नन अब्देल हामिद, पेंसिल्वेनिया के हैवरफोर्ड कॉलेज के छात्र और तहसीन अहमद, जो कनेक्टिकट में ट्रिनिटी कॉलेज में पढ़ते हैं। इन सभी को शनिवार रात वर्मोंट विश्वविद्यालय के पास गोली मार दी गई थी और पुलिस के अनुसार, रविवार को उनका इलाज किया जा रहा था।

बर्लिंगटन पुलिस ने किसी शूटर की पहचान नहीं की है या उसे पकड़ा नहीं है, और संभावित मकसद पर कोई टिप्पणी नहीं की है। मिडिल ईस्ट अंडरस्टैंडिंग, एक फ़िलिस्तीनी समर्थक गैर-लाभकारी संगठन ने कहा, "छात्रों के परिवारों ने रविवार को संस्थान द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, "हम कानून प्रवर्तन से इसकी गहन जांच करने का आह्वान करते हैं, जिसमें इसे घृणा अपराध मानना भी शामिल है, जब तक शूटर को न्याय के कटघरे में नहीं लाया जाता, हम सहज नहीं होंगे"

यह गोलीबारी तब हुई है जब 7 अक्टूबर को इज़रायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से अमेरिका में हिंसक हमलों और ऑनलाइन उत्पीड़न सहित इस्लामोफोबिक और यहूदी विरोधी घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है। फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि छात्र अरबी बोल रहे थे और पारंपरिक फिलिस्तीनी केफियेह पहने हुए थे, उन्होंने अमेरिकी अधिकारियों से जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराने का आह्वान किया।

अमेरिका स्थित वकालत संगठन, अमेरिकी-अरब भेदभाव विरोधी समिति ने भी रविवार को एक बयान में राज्य और संघीय कानून प्रवर्तन से इस गोलीबारी की जांच हेट क्राइम के रूप में करने का आह्वान किया। एडीसी के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक अबेद अयूब ने कहा, "अरब विरोधी और फिलिस्तीन विरोधी भावना में जो उछाल हम अनुभव कर रहे हैं वह अभूतपूर्व है और यह नफरत के हिंसक होने का एक और उदाहरण है"

पीड़ितों की पहचान किए बिना, पुलिस के बयान में कहा गया है कि पहले दो का इलाज घटनास्थल पर किया गया और फिर अग्निशमन विभाग द्वारा वर्मोंट मेडिकल सेंटर विश्वविद्यालय में ले जाया गया, और पुलिस तीसरे को उसी अस्पताल में ले आई। एक फेसबुक पोस्ट में, इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के एक माध्यमिक विद्यालय, रामल्लाह फ्रेंड्स स्कूल ने कहा कि तीन पीड़ित स्नातक थे।

फेसबुक पोस्ट में कहा गया, "हम उनके और उनके परिवारों के पूरी तरह से ठीक होने के लिए अपनी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं करते हैं, खासकर चोटों की गंभीरता को देखते हुए - क्योंकि हिशाम को पीठ में गोली लगी है, तहसीन को छाती में और किन्नन को मामूली चोटें आई हैं"
Edited ny navin rangiyal
ये भी पढ़ें
Weather Updates: कई राज्यों में हुई शीतकालीन वर्षा, तापमान में आई गिरावट